Site icon Bloggistan

Upcoming Cars: भारत में इस एसयूवी ने मचाया धमाल, अब इलेक्ट्रिक वर्जन में होगी लॉन्च, जानें कब?

Best Ground Clearance Car

Maruti Suzuki Jimny(Source-Google)

Upcoming Cars: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नोएडा में हुई ऑटो एक्सपो शो के दौरान Jimny से पर्दा उठाया था. जिसके बाद कंपनी ने हाल ही में, कार्बन न्यूट्रैलिटी के लिए अपनी योजनाओं का खुलासा किया है. साथ ही भविष्य में 5 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की बात भी कही है.

बता दें कि, इन गाड़ियों को 2 वर्जन – eVX वर्जन और जिम्नी 3-डोर का इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च किया जायेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी जिम्नी इलेक्ट्रिक कार को सबसे पहले यूरोपीय बाजारों में लॉन्च करेगी. जिसके बाद इसे भारतीय बाजारों में उतारा जाएगा. हालांकि, कंपनी ने अभी तक भारत में अपनी इलेक्ट्रिक जिम्नी (Electric Jimny Car) को लॉन्च करने कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि, जल्द ही ऐसा ऐलान किया जा सकता है.

Upcoming Cars: ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई थी jimny

जिम्नी इलेक्ट्रिक के लॉन्च की ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन कंपनी के प्रेजेंटेशन से पता चलता है कि वह अगले वर्ष इस एसयूवी इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतIरेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित Jimny इलेक्ट्रिक कार eVX कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी. वहीं इसके तुरंत बाद Suzuki Jimny Electric आ सकती है.

कब होगी ये कारें लॉन्च?

हालंकि, कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि, कंपनी इन सभी कारों को 2030 तक लॉन्च कर देगी. इसके बाद ऑटोमेकर न केवल भारत बल्कि वैश्विक बाजारों के लिए भी जिम्नी 5-डोर इलेक्ट्रिक ला सकता है. कंपनी ने कहा है कि, अभी लॉन्च की समयसीमा के बारे में अटकलें लगाना जल्दबाजी होगी.

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी ने Alto K10 Xtra Edition से उठाया पर्दा, जल्द ही भारत में होगी लॉन्च, पढ़े डिटेल

Exit mobile version