Site icon Bloggistan

Car Shutdown Tips: अगर आप भी सर्दियों में कार बंद होने से हैं परेशान, तो स्टार्ट करने के लिए करें ये काम,पढ़ें

Vehicle Details

Car Shutdown Tips (Source-Google)

Car Shutdown Tips: अक्सर हम देखते हैं कि, हमारी कार एकदम से बंद हो जाती है. सर्दियों में इस तरह की समस्या आना आम बात है. क्योंकि, कई बार फ्यूल जम जाने या फिर बैटरी डेड हो जाने के कारण गाड़ी स्टार्ट नहीं होती है. इसके अलावा भी कई वजह हो सकती है जिसके कारण आपकी कार अचानक से बंद पड़ जाती है.

Car Shutdown Tips (Source-Google)

Car Shutdown Tips: इन कारणों से बंद पड़ती है कार और ऐसे पाएं निजात

पेट्रोल खत्म होना

ज्यादा तर गाड़ियां पेट्रोल खत्म होने पर बंद हो जाती है और फिर स्टार्ट नहीं होती है (Car Shutdown Tips) हालांकि, जब भी गाड़ी स्टार्ट नहीं होती है तो लोगों की सबसे अधिक ध्यान फ्यूल टैंक इंडिकेटर पर जाता है.

डेड बैटरी

सर्दियों में डेड बैटरी से गाड़ी न स्टार्ट होने की समस्या कई बार आती हैं. अगर आपकी गाड़ी में पेट्रोल या डीजल है फिर भी गाड़ी स्टार्ट नहीं हो रही है, तो समझ जाएं की गाड़ी की बैटरी डेड हो गई है. ऐसे में या तो आप गाड़ी को धक्का देकर स्टार्ट करें या फिर बैटरी को निकाल कर उसे चार्ज करवाएं.

स्टार्ट मोटर में खराबी

गाड़ी में एक स्टार्टर मोटर लगा होता है, जिसकी मदद से गाड़ी को स्टार्ट किया जाता है. बहुत से लोगों को यह नहीं पता होता कि इस स्टार्टर मोटर को 40-50 हजार किलोमीटर चलने के बाद बदलना जरूरी होता है. ऐसा नहीं करने पर स्टार्टर मोटर खराब हो जाता है और फिर गाड़ी स्टार्ट नहीं होती है.

फ्यूल फिल्टर का जाम होना

फ्यूल फिल्टर को अधिक दिन तक साफ नहीं करने पर यह जाम हो जाता है और गाड़ी स्टार्ट नहीं होती है. इसलिए फ्यूल फिल्टर को बार बार साफ करते रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें:  BMW: आज भारतीय बाजार में लॉन्च होगी BMW X1 और iX1! जानें शानदार फीचर्स और कीमत

Exit mobile version