Site icon Bloggistan

Auto expo 2023: 5 दरवाजों वाली Jimny का बड़ा धमाका, होगा थार से मुकाबला, जानें इसकी खासियत

Maruti Suzuki Cars(Image Credit-Google)

Maruti Suzuki Cars(Image Credit-Google)

Auto expo 2023: ऑटो एक्सपो शो का आगाज हो गया है और आज इस शो का दूसरा दिन है. दिन की शुरुआत होते ही वहां निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी दो मई गाड़ियों के मॉडल पेश कर मार्केट में सुर्खियां बटोर रही है.कंपनी ने Maruti Suzuki Fronx तथा Maruti Suzuki Jimny को पेश किया है. खास बात यह है कि, पांच दरवाजों वाली Maruti Suzuki Jimny की तुलना Mahindra थार से की जा रही है. जिसकी बुकिंग जल्द ही कंपनी के NEXA प्रीमियम डीलरशिप चैन के जरिए की जा सकेगी.


कैसा है Jimny का लुक

Jimny

बात करें, Jimny के लुक को लेकर तो, कंपनी ने इसके लुक को काफी बेहतर तरीके से डिजाइन किया है और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सक्षम है.वहीं मारुति जिम्नी के दोनों ही मॉडल्स दिखने में एक समान हैं. साथ ही, इनमे सर्कुलर हेड लाइट यूनिट्स, रग्ड लुक देने के लिए बड़े फेंडर्स और वर्टिकल स्लेट ग्रिल दी गई है.

कैसा हैं Jimny मॉडल का फीचर्स, इंजन और डायमेंशन

  1. मारूति सुजुकी के इस मॉडल को आइडल स्टार्ट स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है.
  2. यह कार 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 5 स्पीड मैनुअल से लैस होगी.
  3. मारुति सुजुकी Jimny अभी तक भारतीय बाजारों में उपलब्ध नहीं हैं.वही यह विदेश में उपलब्ध 3 door model की अपेक्षा लंबाई में बड़ी हैं.
  4. यह कार 6 एयरबैग्स, ESP के साथ हिल होल्ड असिस्ट, रियर व्यू कैमरा, ABS के साथ EBD और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं.
  5. इस एसयूवी कार में कंपनी ने c1.0 लीटर K सीरीज टर्बो बूस्टरजेट डायरेक्ट इंजेक्शन से लैस इंजन का इस्तेमाल किया है.
  6. इस कार में 9 इंच का एचडी स्मार्ट प्ले प्रो प्लस इंफोटेंमेंट सिस्टम है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले दोनों सपोर्ट करता है.

ये भी पढ़ें: Auto Expo 2023:ऑटो एक्सपो शो में किंग खान ने लॉन्च की हुंडई Ioniq 5, ग्राहकों को दी जबरदस्त तोहफा, जानें इसकी खासियत

Exit mobile version