Site icon Bloggistan

UIDAI ने “आधार मित्र”सर्विस को किया शुरू,अब चुटकियों में मिलेंगी Aadhaar से संबंधित ये जानकारियां

Aadhaar New Update

Aadhaar

UIDAI: आज के समय में आधार कार्ड ऐसा दस्तावेज बन चुका है जो हर किसी के लिए अनिवार्य है. इसलिए लोगों की परेशानियों को कम करने के लिए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण(UIDAI) कोई ना कोई नई सुविधा को लाता रहता है.जानकारी के मुताबिक UIDAI ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर AI/ML बेस्ड चैटबॉट आधार मित्र (Aadhaar Mitra) को लाइव कर दिया है. आइए आपको बताते हैं कि कैसे आधार मित्र लोगों के लिए बहुत लाभदायक साबित होगा.

Aadhar

आधार से संबंधित समस्याओं के मिलेंगे जवाब

जानकारी के मुताबिक भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण(UIDAI) की वेबसाइट पर लोग Aadhaar Mitra के जरिए अपनी समस्याओं से संबंधित सवालों की जानकारी आसानी से ले सकते हैं. चैट जीपीटी की तरह ही ये चैटबॉट Aadhaar Mitra चुटकियों में आपके सवाल के जवाब को प्रस्तुत कर देगा.

इन सवालों के जवाब मिलेंगे तुरंत

आधार मित्र के जरिए कोई भी व्यक्ति आधार कार्ड से जुड़ी किस सूचना या समस्या जैसे आधार अपडेट,पीवीसी स्टेटस या किसी शिकायत दर्ज करने या अन्य आधार से संबंधित जानकारी के बारे में पूछता है. तो उसे तुरंत जानकारी मिल जाएगी.
भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण की सेवा के शुरू होने के बाद लोगों को जानकारियों के लिए अब किसी जगह नहीं भटकना पड़ेगा बल्कि आधार मित्र के जरिए उन्हें अनेकों जानकारियां आसानी से मिल जाएंगी. उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ जरूर शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Amazon Air: अमेज़न अब अपने हवाई जहाज के द्वारा ग्राहकों को डिलीवर करेगा पार्सल,शुरू की एयर सेवा

Exit mobile version