Site icon Bloggistan

ध्यान दें! पुराना iPhone इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, CERT ने जारी की ये चेतावनी,जानें

iPhone 13

Apple iPhone

iPhone: सबसे ज्यादा सुरक्षित स्मार्टफोन होने का ख्याल जब हमारे दिमाग में आता है तो सबसे पहला ख्याल Apple iPhone का आता है. तक आईफोन में कंपनी 6 साल तक अपडेट देना भी जारी रखती है.लेकिन कुछ एप्पल डिवाइस पर कंपनी से अब सॉफ्टवेयर अपडेट आना बंद हो गया है. जिसके कारण सायबर ठग आसनी से इन डिवाइस को निशाना बना सकते हैं.

iPhone(file image)

CERT ने जारी की चेतावनी

भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय के अंतर्गत काम करने वाली Computer Emergency Response Team(CERT-in) ने पुराने स्मार्टफोन में संभावित साइबर अटैक और सिस्टम की कमजोरियों के बारे में यूजर्स को अलर्ट करते हुए चेतावनी जारी की है. CERT ने Apple यूजर्स को ये सलाह दी है कि यूजर्स को ऐप्पल के बाज़ार में मौजूद iPhone 12, iPhone 13 और iPhone 14 सीरीज में से किसी भी फोन पर अपग्रेड कर लेना चाहिए.

Apple की इन डिवाइस के लिए आया नया अपडेट

हाल ही में iOS 12.57 का अपडेट ऐप्पल के iPhone 5S, iPhone 6 और iPhone 6 Plus जैसे फोन के साथ iPad Air, iPad mini 2, iPad mini 3 और iPod touch 6 जैसे डिवाइस के लिए आया है जिसका यूजर फायदा उठा सकते हैं.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : OnePlus की इस जबरदस्त Smartwatch पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, तुरंत देखें डिटेल

Exit mobile version