Site icon Bloggistan

ध्यान दें: अब आपकी गूगल हिस्ट्री नहीं चेक कर सकेगा कोई,Google Chrome में लगेगा फिंगरप्रिंट लॉक,पढ़ें डिटेल

Google Chrome

Google Chrome

Google Chrome: आजकल जब किसी यूजर को कुछ सर्च करना होता है तो वो सबसे पहले गूगल की शरण में जाता है. गूगल पर कई बार लोग ऐसी चीजें सर्च करते हैं जो गोपनीय होती हैं और सर्च करने वाला चाहता है कि किसी को उन चीजों के बारे में पता ना चले. यदि आप भी ऐसे लोगों में से हैं जो इस बात के प्रति चिंतित रहते हैं कि उनकी गूगल की ब्राउजर हिस्ट्री को कोई ना देखें तो उनके लिए गूगल ने अपने क्रोम ब्राउज़र (Google Chrome) के लिए नया सिक्योरिटी अपडेट जारी किया है.आइए इसके बारे में आपके डिटेल में बताते हैं.

Google Chrome

एंड्रॉयड फोन और टैबलेट यूजर्स उठा सकेंगे लाभ

आपको बता दें कि गूगल ने अपने यूजर्स के लिए Google Chrome का फिंगरप्रिंट लॉक फीचर Incognito Mode के लिए जारी किया है. ये फीचर सिर्फ एंड्रॉयड फोन और टैबलेट यूजर्स के लिए जारी किया गया है. गूगल क्रोम ब्राउजर में इस फीचर के ऑन होने के बाद इनकॉग्निटो मोड एप से बाहर आते ही लॉक हो जाएगा. इसके बाद जब यूजर ब्राउजर को ओपन करेगा तो उसे इसके लिए फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करना होगा.

ऐसे काम करेगा फीचर

गूगल का ये फीचर व्हाट्सएप (WhatsApp) के फिंगरप्रिंट लॉक फीचर तरह काम करता है. इस फीचर को गूगल क्रोम की सेटिंग में जाकर ऑन किया जा सकता है. सेटिंग में जाने के बाद प्राइवेसी और सिक्योरिटी में enable Lock incognito tabs का विकल्प मिलेगा जिसे इनेबल करना होगा. इस फीचर के ऑन होने के बाद अनलॉक के लिए फिंगरप्रिंट, फेस आईडी, पैटर्न या पिन का इस्तेमाल करना होगा. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : ध्यान दें! पुराना iPhone इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, CERT ने जारी की ये चेतावनी,जानें

Exit mobile version