Site icon Bloggistan

ध्यान दें: घर बैठे अपना पुराना स्मार्टफोन बेचना चाहते हैं आप,तो यहां करें ट्राई,मिलेगी अच्छी कीमत

Old Smartphone

image credit(Google)

Sell Old Phone: अगर आपका फोन पुराना हो चुका है और आपका मन उसे चलाते हुए इतना थक गया कि आप नए मोबाइल लेने के मूढ़ में हैं तो आपको नया स्मार्टफोन लेने के लिए पूरे पैसे डालने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप अपना पुराना मोबाइल बेचकर अच्छे खासे रुपए पा सकते हैं.इसलिए उसे कबाड़ा समझकर ऐसे ही कहीं ना डालें. आप अपने पुराने मोबाइल को कहां बेचकर अच्छा पैसा बना सकते हैं इसके बारे में आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं.

image credit(Google)

फ्लिपकार्ट (Flipkart)

सबसे पहले बात करते हैं ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) की. फ्लिपकार्ट पर मोबाइल बेचने के लिए आपको फ्लिपकार्ड की वेबसाइट या ऐप में जाना होगा यहां पर आपको सेल बैक का विकल्प दिखाई देगा. आपको वहां अपना मोबाइल मॉडल चुनकर सेलिंग के लिए डालना होगा. इसके बाद आपसे कुछ प्रश्न पूछे जाएंगे. इसके बाद तय होगा कि आपके मोबाइल की कीमत फिलिप कार्ड द्वारा क्या दी जाएगी.जब आप निर्धारित कीमत पर अपनी सहमति मोबाइल बेचने के लिए प्रदान कर देंगे. तो फ्लिपकार्ट द्वारा भेजा गया व्यक्ति अगले 2 दिन के अंदर आपसे मोबाइल ले जाएगा. वेरिफिकेशन के बाद आपके अकाउंट में ई वाउचर भेज दिया जाएगा.

कैशिफाई (Cashify)

पुराने फोन बेचने के लिए कैशिफाई (Cashify) एक प्रसिद्ध वेबसाइट है. इस वेबसाइट पर लैपटॉप, टेबलेट, इलेक्ट्रिक गैजेट अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. अपनी मोबाइल की जानकारी डाल कर आप अपना मोबाइल बेच सकते हैं. डील फाइनल होने के बाद मोबाइल लेने के लिए कंपनी का आदमी आपके घर आएगा और आपको पेमेंट मिल जायेगा.

(बुडी) Budli

पुराने मोबाइल को बेचने के लिए Budli की वेबसाइट भी एक अच्छा विकल्प है. आप यहां भी मोबाइल की जानकारी देने के बाद में अपने मोबाइल को बेच सकते हैं या फिर इस वेबसाइट में जो स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं वह भी खरीद सकते हैं अगर नहीं खरीदते हैं तो जितने में आपके डील फाइनल हुई है उतने पैसे आपको मिल जाएंगे.

ये भी पढ़ें : Reliance Jio ने पेश किए अपने सस्ते प्लान,प्रतिदिन 2 GB डाटा के साथ पाएं अनलिमिटेड कॉल,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version