Site icon Bloggistan

Gmail पर फालतू के मैसेज आने से हैं परेशान, तो ऑटो-डिलीशन फीचर का करें इस्तेमाल,पढ़ें डिटेल

Gmail New Feature

Gmail New Feature

Gmail: आज के समय में अगर किसी को स्मार्टफोन के द्वारा कोई ऑफिशियल सूचना या दस्तावेज भेजना हो तो वो जीमेल(Gmail) का उपयोग करता है. लेकिन कई बार जीमेल पर ऐसे मैसेज भी लोगों को मिलते हैं जो उनके काम के नहीं होते और उनके द्वारा यूजर का जीमेल स्टोरेज लगातार भरता जाता है. कई बार यूजर को इतना समय नहीं होता कि वह इन मैसेज को बार-बार डिलीट करता रहे. अगर आप भी जीमेल पर ऐसे अनचाहे मैसेज की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको उस ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप जीमेल के अनचाहे मैसेज की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

image credit (Google)

जानकारी के मुताबिक गूगल की तरफ से जो स्टोरेज मुफ्त दिया जाता है उसकी सीमा 15GB होती है. स्टोरेज सभी गूगल अकाउंट के लिए होता है इसमें जीमेल ड्राइव फोटो आदि चीजें शामिल होती हैं. अधिकतर यूजर का अधिकतर स्पेस जीमेल के कारण ही भर जाता है.

अगर एक बार फ्री क्लाउड स्टोरेज स्पेस भर जाता है तो यूजर्स को 100GB के लिए हर साल 1,100 रुपये का भुगतान करना होता है. ऐसे में, जो लोग इस पर पैसा खर्च करना नहीं चाहते हैं, उन्हें तस्वीरों, ईमेल और फाइलों के लिए जगह बनाने के लिए अपना कुछ डेटा डिलीट करना पड़ता है. इसलिए अगर आप चाहते हैं कि मैसेज खुद डिलीट हो जाएं वो दुबारा ना आएं तो उसके लिए आपको ऑटो-डिलीशन के फीचर के बारे में जानना होगा.

ये होता है ऑटो-डिलीशन

ये भी पढ़ें : Oppo ने चुपचाप कॉल रिकॉर्डिंग करने वाला ऐप किया लॉन्च,इन गिने-चुने स्मार्टफोन में करेगा काम,जानें

Exit mobile version