Site icon Bloggistan

Chia Seeds: शादी से पहले है जिद्दी बेली फैट की टेंशन,चमत्कारी बीज देगा शिल्पा शेट्टी जैसा फिगर,जानें खाने का तरीका

चिया सीड्स से होगा वेट लॉस

चिया सीड्स से होगा वेट लॉस

Chia Seeds: हर कोई स्लिम और सुंदर दिखना चाहता है.लेकिन जब बात वेट लॉस की आती है, तो पसीना पहले आने लगता है.कई बार लाख जतन के बावजूद फैट कम होने का नाम ही नहीं लेता.वहीं जिद्दी बेली फैट कम होना कई बार ना मुमकिन सा लगता है.लेकिन अब आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है.इसके लिए बस आपको एक ऐसा बीज खाना है,जो आपके बेली फैट को गायब कर देगा.चिया सीड्स खाने के कई फायदे हैं.

अगर आप फ्लैट टमी की चाहत रखते हैं तो इसका सेवन आपका सपना पूरा करेगा. इस सुपरफूड में विटामिन सी, ई, नियासिन, थियामिन, एंटीऑक्सिडेंट ओमेगा 3 फैटी एसिड और फाइबर की प्रचुर मात्रा होती है.इसलिए इसका सेवन आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है.

चिया सीड्स से होगा वेट लॉस

दही के साथ चिया सीड्स खाएं

अगर आप अपना वेट लॉस जल्दी करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको चिया सीड्स को दही के साथ खाना होगा.दही डाइजेशन के लिए काफी अच्छा होता है. इसलिए अगर आप चिया सीड्स को रातभर पानी में भिगो दें,और सुबह पानी को छान कर दही के साथ मिलाकर खाएं.तो ये आपके पाचन तंत्र को मजबूत बनाएगा.

चिया सीड्स वॉटर का करें सेवन

ये इतना गुणकारी बीज है कि इसका सेवन आपके जिद्दी बेली फैट को कम करने में काफी कारगर है.इसके लिए आपको इसके पानी का सेवन करना होगा.पानी को तैयार करने के लिए एक टेबल स्पून चिया सीड्स को एक ग्लास पानी में डाल दें.इसके बाद इसे रात भर भीगा रहने दें.सुबह खाली पेट इस पानी का सेवन करें.अगर चिया सीड्स का पानी आप रोजाना पीते हैं तो आपको इसका असर जल्दी दिखने लगेगा.

गुणकारी है चिया सीड्स की चाय

अगर आप चाय के शौकीन हैं तो वेट लॉस के लिए आज से ही चिया सीड्स की चाय का सेवन करने लगे.इसकी चाय आपके बढ़े पेट को कम करेगी.इसकी चाय बनाने के लिए आप एक टेबल स्पून चिया सीड्स को एक ग्लास पानी में उबाल लें.थोड़ी देर बाद जब ये पानी आधा हो जाए तो इसे छान कर सिप कर पिएं.

चिया सीड्स सैलड है चमत्कारी

ये सलाद आपके शरीर को अंदर से मजबूत बनाएगा.सलाद का सेवन वैसे भी हमारे शरीर के लिए काफी अच्छा रहता है.इस सलाद को बनाने के लिए आप अपने मनपसंद फल और सब्जियों को चुन सकते हैं. इस सैलड में चिया सीड्स को मिक्स कर दें.इस सैलड को खाने से न केवल आपका फैट कम होगा बल्कि इम्युनिटी भी मजबूत बनेगी.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें : Raw Milk Benefits: आलिया जैसी स्किन की है चाहत तो लगाएं कच्चा दूध,फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

Exit mobile version