Site icon Bloggistan

Raw Milk Benefits: आलिया जैसी स्किन की है चाहत तो लगाएं कच्चा दूध,फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने के फायदे

कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने के फायदे

Raw Milk Benefits: हर किसी की चाहत होती है कि वो खूबसूरत दिखे.उसकी स्किन ग्लोइंग करती रहे.लेकिन पल्यूशन ने हमारी स्किन की रंगत को छीन लिया है.लोग महंगे महंगे पार्लर में जाकर स्किन पर ग्लो लाने की कोशिश करते हैं.इन प्रोडक्ट्स से तुरंत ग्लो तो आ जाता है.लेकिन ये हमारी स्किन के लिए काफी हानिकारक होते हैं.लेकिन अगर आप पार्लर जैसा ग्लो अपने चेहरे पर चाहती हैं और होठों को गुलाबी रखना चाहती हैं.तो बस आपको एक चीज का इस्तेमाल करना होगा.वो है कच्चा दूध.

जी हां ये कच्चा दूध इतना गुणकारी है कि इसे लगाने के बाद आपकी स्किन  ग्लोइंग हो जाएगी कि आप खुद हैरान रह जाएंगी.इतना ही नहीं ये चेहरे के साथ साथ आपके होठों को भी गुलाबी करता है.तो चलिए जानते हैं इसके क्या फायदे हैं और आप इसे कैसे लगा सकते हैं.

कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने के फायदे

स्किन को स्फॉट बनाता है कच्चा दूध

अगर आप अपनी स्किन स्मूद और स्फॉट चाहती हैं तो आप कच्चे दूध(Raw milk) से अपने चेहरे पर मसाज कर सकती हैं.इससे आपकी स्किन स्फॉट और स्मूद बनेगी. कच्चे दूध में प्रोटीन, विटामिन, सोडियम, कैल्शियम जैसे कई न्यूट्रियंट्स मौजूद होते हैं.जो आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद साबित होते हैं. वहीं कच्चे दूध की मलाई स्किन के लिए बहुत ही कारगर साबित होती है.इसके स्किन पर लगाने से ना केवल दाग और धब्बे दूर होते हैं.बल्कि स्किन अंदर से मॉइस्चराइज हो जाती है.कच्चा दूध डेड स्किन सेल्स को रिमूव करने का भी काम करता है.

गुलाबी बनते हैं होठ

अगर आप चाहते हैं कि आपके होठ गुलाबी रहे तो आपको कच्चा दूध लगाना चाहिए.कई बार होठों में कालेपन की शिकायत को देखा गया है.कच्चे दूध की मलाई इसके लिए रामबाण उपाय है.आप कच्चे दूध की मलाई को दिन में दो से तीन बार लगा सकते हैं.इसे रोजाना करने से आपके होंठ सॉफ्ट हो जाएंगे

डॉर्क सर्कल करता है कम

अगर आप चाहते हैं कि आपके आंखों के लिए नीचे पड़े हुए डॉर्क सर्कल कम हो जाएं,तो रोजाना आप कच्चे दूध का इस्तेमाल करें.अगर आप इसका इस्तेमाल रोजाना करते हैं तो कुछ ही दिनों में इसका असर दिखने लगता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें : Skin Care:शादी से पहले लगाएं संतरे से बने ये 3 फेस पैक,नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत,जानें लगाने का तरीका



Exit mobile version