Site icon Bloggistan

Skin Care:शादी से पहले लगाएं संतरे से बने ये 3 फेस पैक,नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत,जानें लगाने का तरीका

Orange For Skin

Orange For Skin

Skin Care: हर किसी की चाहत होती है शादी से पहले गुलाबी निखार की.अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो आपको अब पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.इसके लिए हम आपको ऐसे फेस पैक बताएंगे, जिससे आपका चेहरा चमक उठेगा.बस इसके लिए आपको केवल संतरे के छिलके चाहिए होंगे.

संतरे के छिलकों को फेंक देते हैं.पर इस छिलके से ना केवल आपके चेहरे की टैनिंग दूर होगी.बल्कि आपको चमचमाती हुई स्किन भी मिलेगी.संतरे का छिलका एक नैचुरल स्क्रब की तरह भी काम करता है जो आपकी स्किन को अंदर से साफ करता है.तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप संतरे के छिलकों का इस्तेमाल करके फेस पैक बना सकते हैं.

संतरे के छिलके का फेस पैक

संतरे और दूध से बना फेस पैक

अगर आप अपने चेहरे की टैनिंग को कम करना चाहते हैं तो इस फेस पैक को ट्राई कर सकते हैं.इसके लिए आपको पहले संतरों के छिलकों को सुखाना होगा और इसका पाउडर बना लें.एक बाउल में संतरे का पाउडर लें और इसमें दूध मिलाएं. अब आप इस पैक को अपने चेहरे पर लगा लें. जब ये पैक सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें.इससे ना केवल आपके चेहरे की टैनिंग कम होगी बल्कि आपकी स्किन पर गुलाबी निखार भी आएगा.

संतरा और एलोवेरा फेस पैक

अगर आपकी त्वचा ड्राई और बेजान है तो आपको इसे जरूर लगाना चाहिए.इससे आपकी स्किन मॉइस्चराइज होगी. ये फेस पैक आपकी बेजान त्वचा में फिर से जान डाल देगा.इस पैक को बनाने के लिए आप संतरे के छिलके को पीस लें और इसमें एलोवेरा जैल मिला लें.फिर इस पैक को चेहरे पर लगा लें.ये पैक आपकी स्किन की खोई नमी को लौटाएगा.

संतरा और बेसन का फेसपैक बनाएं

अगर आपकी शादी होने वाली है तो इस फेस पैक को आपको जरूर लगाना चाहिए.ये पैक स्किन व्हाइटनिंग का काम करेगा.इसके लिए आपको संतरे के छिलके को सुखा कर इसको पीस लेना है और इसका पाउडर तैयार कर लेना है.इसके पाउडर में आप थोड़ा बेसन और गुलाब जल मिला लें.अब पैक को आप अपने चेहरे पर लगा लें.जब ये पैक सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो दें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें :Skin Care: पिंपल्स से हैं परेशान तो बनाएं तुलसी वाला एंटी बैक्टीरियल फेस पैक,पाएं चमचमाती स्किन

Exit mobile version