Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली NCR में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत,जानें कहां पड़ेगी भारी बारिश

Weather Update

Weather Update

Weather Update: दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोगों को कल से राहत मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी उत्तर भारत के उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब,हरियाणा,बिहार आदि राज्यों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. इन राज्यों में हल्की बूंदा बांदी हो सकती है.बता दें कि देश के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है.आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में साफ रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 25 मई से लेकर 28 मई तक दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. इस दौरान 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Weather Update

आज लखनऊ में रहेगा इतना तापमान

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. IMD ने कहा है कि आज लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें : Vande Bharat: दिल्ली से देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ सफल ट्रायल,पढ़ें शेड्यूल,स्टॉपेज की पूरी डिटेल

पहाड़ी राज्यों में 26 मई तक खराब रहेगा मौसम

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता कम होने के कारण पहाड़ी राज्यों में मौसम खराब रहेगा. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाको में 26 मई तक बारिश की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है. हिमाचल में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

ये साल रह सकता है सबसे गर्म

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अबकी बार गर्मी अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि प्रशांत महासागर में अल नीनो साल के अंत में वापसी करेगी,जिसके बाद पूरी दुनिया तापमान बढ़ जाएगा और गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 अब तक दुनिया का सबसे गर्म वर्ष रहा है.

पश्चिम बंगाल में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 27 मई तक बारिश हो सकती है, जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.अरुणाचल प्रदेश में भी आज बारिश का अनुमान जताया गया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version