Site icon Bloggistan

Ambani Family: पढ़ाई में भी अव्वल हैं अंबानी परिवार की महिलाएं, डिग्री देखकर हैरान रह जाएंगी आंखें

Ambani family

Ambani family

Ambani Family: मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) देश और दुनिया के जाने माने और बड़े बिजनेस टाइकून हैं. उनके परिवार का हर शख्स अपने आप में एक बड़ी शख्सियत है. वहीं बात अगर घर की महिलाओं की हो तो वो भी किसी से कम नहीं है. हाल ही में उनके बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की राधिका मर्चेंट से सगाई हुई है.सगाई की फोटो खूब सोशल मीडिया पर छाईं रहीं. फोटो में राधिका मर्चेंट के खूब चर्चे हुए. साथ ही अंबानी परिवार की महिलाओं, नीता अंबानी (Nita Ambani), ईशा अंबानी (Isha Ambani), श्लोका मेहता (Shloka Mehta) भी छाई रहीं.तो चलिए जानते हैं कि अंबानी परिवार की बहू और बेटियां जो हर चीज में अव्वल हैं वो पढ़ाई में कितनी अव्वल हैं.

Ambani Family: NITA AMBANI

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी खुद में बहुत पॉपुलर हैं. इस उम्र में भी नीता अंबानी की खूबसूरती का कोई जवाब नही है. नीता अंबानी ने मुंबई के नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कॉमर्स में ग्रैजुएशन किया है. नीता अंबानी एक ट्रेंड भारतनाट्यम डांसर भी हैं. 

ISHA AMBANI

वहीं अब बात करते हैं ईशा अंबानी की. ईशा ने इंटरनेशनल स्कूलिंग की है. ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी, अमेरिका से साइकॉलोजी में ग्रेजुएशन किया है और उसके बाद कैलिफोर्निया के स्टैनफॉर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है.  

SHLOKA MEHTA

वहीं मुकेश अंबानी की बहुएं भी पढ़ाई में कुछ कम नहीं हैं. मुकेश अंबानी की बड़ी बहू श्लोका मेहता जो आकाश अंबानी की पत्नी है, उन्होंने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी, न्यू जर्सी (यूएसए) से, ऐन्थ्रोपॉलोजी में ग्रेजुएशन किया है.श्लोका  सामाजिक कार्यों में भी काफी एक्टिव रहती हैं.

Radhika merchant(Image source-Google)

वहीं अगर बात करें राधिका मर्चेंट की, जो अंबानी परिवार की बहू बनने वाली हैं. हाल ही में उनकी सगाई हुई थी. उनकी डिग्री भी किसी से कम नहीं है. मुंबई के इकोलो मोंडियल वर्ल्ड स्कूल और बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से स्कूलिंग की है, जिसके बाद 2017 में उन्होंने पॉलिटिकल साइंस में, न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. नीता अंबानी के बाद वो घर की दूसरी ऐसी महिला हैं जो ट्रेंड भारतनाट्यम डांसर हैं.

ये भी पढ़ेंनीता अंबानी ने कुछ यूं किया अपनी छोटी बहू Radhika merchant का स्वागत, वीडियो देख लोग बोले वाह

Exit mobile version