Site icon Bloggistan

Mukesh Ambani: अब ग्रीन एनर्जी सेक्टर में धमाल मचाएंगे मुकेश अंबानी ! बच्चों को बिजनेस करेंगे हैंडओवर

Jio AirFiber

Mukesh Ambani

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी कई साल से भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक हैं. भारत के टेलीकॉम सेक्टर में उन्होंने jio के जरिए जो धमाल मचाया वो किसी से भी छिपा नहीं है.मुकेश अंबानी जिस भी सेक्टर में एक बार हाथ डालते हैं, उसे अपना बना लेते हैं.या यूं कहे वो मिट्टी को भी सोना बना देते हैं.अब मुकेश अंबानी एक नए सेक्टर में अपना हाथ आजमाने की सोच रहे हैं.वहीं वो बिजनेस की कमान पूरी तरह अपने बच्चों के हाथों में देने पर भी विचार कर रहे हैं.वैसे पहले ही वो अपने बिजनेस को काफी हद तक अपने बच्चे को सौंप चुके हैं. उनके सबसे बड़े बेटे आकाश टेलीकॉम सेक्टर देखते हैं.

वहीं उनका छोटा बेटा अनंत पेट्रोकैमिकल्स और ऑयल रिफाइनिंग की कमान अपने हाथों में लिए हुए है.वहीं उनकी बेटी की बात की जाए तो ईशा अंबानी रिटेल बिजनेस को देखती हैं.लेकिन ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक अब मुकेश अंबानी ग्रीन एनर्जी पर अपनी पूरी एनर्जी लगाना चाहते हैं.इस बात की जानकारी उन्होंने खुद पिछले साल दी थी और कहा था कि, अब उनकी कंपनी 15 सालों के लिए ग्रीन एनर्जी पर फोकर करेगी.इस पूरे प्रोजेक्ट में 75 अरब डॉलर का निवेश किया जाएगा.

Mukesh Ambani

अडानी से होगी सीधी टक्कर !

सूत्रों की मानें तो मुकेश अंबानी ग्रीन एनर्जी से जुड़ी रणनीति पर काम कर रहे हैं.इसमें ब्लू हाइड्रोजन फैसिलिटी और गीगा फैक्टरीज का कंस्ट्रक्शन शामिल है. इन्वेस्टर्स से भी बातचीत की जा रही है जिससे इस कारोबार की आगे की प्लानिंग को तैयार किया जा सके.मुकेश अंबानी जिस भी कारोबार को अपने हाथों में लेते हैं उसमें अपना पूरा 100 फीसदी देते हैं और उसे नई ऊंचाइयों तक ले जाते हैं.

इस सेक्टर के लिए भी कयास लगाया जा रहा है उनके इस बिजनेस को भी नई ऊंचाइयां मिलेंगी.लेकिन उनकी ये राह आसान नहीं होगी.क्योंकि वो जिस सेक्टर में उतर रहे हैं उनकी सीधी टक्कर अरबपति कारोबारी गौतम अडानी से होगी.क्योंकि बात की जाए गौतम अडानी को उन्होंने ग्रीज एनर्जी बिजनेस में करीब 70 अरब डॉलर का निवेश का प्लान तैयार किया है.बता दें कि गौतम अडानी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के तीसरे सबसे अमीर लोगों में शुमार हैं.लेकिन मुकेश अंबानी इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उनकी कंपनी ने गुजरात के जामनगर स्थित धीरूभाई अंबानी हरित ऊर्जा परिसर में चार गीगा कारखानों का कंस्ट्रक्शन भी शुरू कर दिया है.मुकेश अंबानी ग्रीन हाइड्रोजन इकोनॉमी पर भी अपना परचम लहराना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:Gold Price:जल्दी करें, 60,000 के पार जा सकता है सोने का भाव,इन वजहों से होगा महंगा,जानें

 

Exit mobile version