Site icon Bloggistan

Samantha:दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है सामंथा रुथ प्रभु, जानें क्या है बीमारी और इसके लक्षण

Samantha Ruth Prabhu

South Actress Samantha Ruth Prabhu

Samantha:सामंथा रुथ प्रभु टॉलीवुड की सबसे बड़ा नाम है. बहुत ही कम समय में सामंथा (Samantha) ने साउथ इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है.अभिनेत्री ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अभिनेत्री एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है,तो आइए जानते हैं इस बीमारी के बारे में और इससे लक्षण के बारे में –

इस दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं सामंथा(Samantha)

बीते दिनों रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि अभिनेत्री दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है.साथ ही, यह भी कहा जा रहा था कि अभिनेत्री विदेश में अपनी इस बीमारी का इलाज करवाने गई थी.बता दें कि अभिनेत्री सामंथा ने इस बारे में खुलासा करते हुए यह बताया था कि उनको मायोसाइटिस (Myositis)है, जो एक दुर्लभ बीमारी है. समांथा ने इंस्टाग्राम पर अस्पताल से अपनी एक तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी थी.

क्या है मायोसाइटिस और इसके लक्षण?

मायोसाइटिस एक ऑटोइम्यून स्थिति है जो शरीर की मांसपेशियों की कोशिकाओं को प्रभावित करती है.मायोसाइटिस हमारे शरीर में मांसपेशियों की कोशिकाओं की सूजन के कारण होता है.इस दुर्लभ बीमारी में शरीर की मांसपेशियों की कोशिकाओं में दर्द, सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण देखे जाते हैं.

विशेषज्ञों का कहना है कि मायोसाइटिस एक ऑटोइम्यून स्थिति है और यह ल्यूपस, वायरस, सर्दी, फ्लू और ऐसी अन्य बीमारियों के लिए गए दवाओं के दुष्प्रभावों के कारण होता है.स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, मायोसाइटिस बीमारी का कोई प्रभावी इलाज नहीं है. लेकिन नियमित जांच, व्यायाम, योग और एंटीबायोटिक्स दवाओं से इस बीमारी को ठीक किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें मोमोज बनाने की ये रेसिपी आपको उंगलियां चाटने पर कर देगी मजबूर, आज ही ट्राई करें

Exit mobile version