Site icon Bloggistan

Pathan:फिर चला बादशाह का बॉलीवुड पर जादू,जानिए वो वजह जिनसे हिट हुई ‘पठान’

Pathan Box Office Hit

Pathan Box Office Hit

Pathan: किंग खान यानी शाहरुख खान की बादशाहत एक बार फिर बॉक्स ऑफिस(Pathan Box Office Hit) पर कायम हो गई है.उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया है कि, वो बॉलीवुड के किंग है.शाहरुख खान की फिल्म पठान(Pathan) वर्ल्ड वाइड कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है.हालांकि रिलीज के पहले पठान को काफी विरोध झेलना पड़ा था.

लेकिन फिल्म के किरदार लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे.फिर चाहें वो शाहरुख खान हो,दीपिका पादुकोण या जॉन अब्राहम.सभी की एक्टिंग फिल्म में जबरदस्त है तो चलिए जानते हैं कि, आखिर वो 5 कारण क्या हैं, जिन वजहों से पठान का जादू लोगों के बीच सिर चढ़कर बोल रहा है.

Pathan Box Office Hit

Pathan: रिलीज से पहले मीडिया से बनाई दूरी

रिलीज से पहले किंग खान ने मीडिया से दूरी बना ली थी.शाहरुख खान ये बिल्कुल नहीं चाहते थे कि उनकी कमबैक फिल्म से पहले वो किसी बयान से किसी विवाद में फंसें.इसलिए उन्होंने मीडिया के सवालों से बिल्कुल दूरी बना ली थी.बता दें कि  फिल्म ‘दिलवाले’, ‘फैन’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ की रिलीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उठे विवाद के चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. शायद यही वजह थी कि, उन्होंने पठान की रिलीज से पहले किसी भी तरह का कोई भी मीडिया इंट्रैक्शन नहीं किया था.

Pathan: सोशल मीडिया बना हथियार

मीडिया से भले किंग खान ने दूरी बनाई हो.लेकिन शाहरुख खान ने अपने फैंस से दूरी बिल्कुल भी नहीं बनाई.उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से बातचीत की.ट्विटर के जरिए उन्होंने अपने फैंस के सभी सवालों के जवाब दिए.भले मीडिया से उन्होंने दूरी बनाई हो, लेकिन उन्होंने फिल्म के प्रमोशन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी.

कोलकाता फिल्म फेस्टिवल से लेकर ऑटो एक्सपो और ओवरसीज के इवेंट्स तक वो हर जगह मौजूद रहे.जिससे उनकी फिल्म पठान का प्रमोशन हो सके. बता दें कि, दुबई मे बुर्ज खलीफा पर फिल्म ‘पठान’ का ट्रेलर भी दिखाया गया था, जिससे फिल्म को काफी पॉपुलैरिटी मिली थी.

Shah Rukh Khan

विवाद पर चुप रहे किंग खान

पठान की फिल्म पर रिलीज से पहले काफी बवाल मचा था.बेशर्म गाने को लेकर कई संगठनों ने अपना विरोध दर्ज किया था. विरोध की वजह से फिल्म का ट्रेलर लेट रिलीज किया गया.लेकिन किंग खान ने समझदारी दिखाई.उन्होंने विवाद से जुड़े किसी भी सवाल को कोई जवाब नहीं दिया और उन्होंने इस मामले पर चुप्पी साधना ही उचित समझा.

हालांकि तमाम विरोध के बावजूद फिल्म ने जबरदस्त कमाई की.वहीं बेशर्म गाने ने लोगों का दिल जीत लिया और हिट हो गया.वहीं ये विरोध भी फिल्म की कामयाबी का बड़ा कारण है.क्योंकि जिन लोगों को फिल्म में दिलचस्पी भी नहीं थी, उन्हें भी फिल्म के बारे में पता चला और उन्होंने फिल्म को भी देखा.

Besharam rang song controversy

किंग खान के फैंस क्लब ने की मदद

किंग खान के फैंस सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मौजूद हैं. इस बार उनके फैंस ने फिल्म को लेकर जबरदस्त प्रमोशन किया. फिल्म ‘पठान’ को सुपरहिट बनाने में फैंस ने फिल्म मेकर्स की काफी मदद की है.किंग खान ने इस फिल्म के जरिए कमबैक किया.इससे पहले उनकी लगातार कई फिल्में ज्यादा धमाल नहीं मचा पाईं थीं.इसलिए फैंस ने किंग खान के कमबैक को यादगार बना दिया.

ये भी पढ़ें RRR: जापान में बजा आरआरआर का डंका, फिल्म के नाम हुआ एक और रिकॉर्ड

Exit mobile version