Site icon Bloggistan

Pathan: ‘पठान’ के कमबैक से टूटे बॉक्सऑफिस के सारे रिकॉर्ड, 4 दिन में 400 करोड़ के पार

Pathan Box Office Hit

Pathan Box Office Hit

Pathan: बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान के लिए पठान का हिट होना बहुत ही जरूरी था.दरअसल शाहरुख ने पूरे 4 साल बाद पठान(Pathan) से कमबैक किया है.पिछले कई सालों में उनकी कोई भी फिल्म उनके रुतबे के हिसाब से बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर सकी थीं.बॉलीवुड में चर्चा होने लगी थी कि, लगता है अब शाहरुख को पैकअप कर लेना चाहिए.लेकिन बॉक्स ऑफिस(Box office) पर पठान ने बंपर कमाई करके साबित कर दिया है कि, शाहरुख ही बॉलीवुड के किंग खान हैं.

सबसे बड़ी बात है कि, पठान ने रिलीज से पहले ही बॉलीवुड के इतिहास में एडवांस बुकिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़कर बाहुबली को पीछे छोड़ दिया था.अब तो शाहरुख दुनिया भर में अपने टैलेंट का लोहा मनवा रहे हैं.

Pathan Box Office Collection

500 करोड़ क्लब के करीब पठान

शाहरुख खान की फिल्म पठान वर्ल्ड वाइड खूब पसंद की जा रही है. बॉलीवुड में शाहरुख खान ही अकेले ऐसे सितारे हैं जिनके चाहने वाले दुनिया के कई मुल्कों में मौजूद हैं.इसी का नतीजा है कि, पठान ने रिलीज के 4 दिनों के अंदर ही दुनियाभर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. खासतौर पर पठान का हिंदी वर्जन कमाई के नए नए कीर्तिमान बना रहा है. फिल्म समीक्षक भी पठान को मिल रहे रिस्पांस से हैरान हैं.

इससे सबसे अच्छी बात ये है कि, कोविड के बाद से जो सिनेमा हॉल धूल फांक रहे थे, वहां रौनक लौट आई है.ज्यादातर सिनेमाघरों में बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की कतार देखी जा रही है. जिस तरह से 4 दिन में 400 करोड़ का कलेक्शन हो चुका है.उससे कयास लगाया जा रहा है कि, फिल्म अगले हफ्ते वर्ल्ड वाइड एक हजार करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है.

शाहरुख बने बॉलीवुड के नए बाहुबली

पठान आए दिन कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड बना रही है.आंकड़े बताते हैं कि, शाहरुख खान की पठान 4 दिनों में हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है.एस एस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 भी दुनियाभर में 4 दिनों में 400 करोड़ की कमाई नहीं कर पाई थी. इसीलिए उन्हें बॉलीवुड का नया बाहुबली कहा जा रहा है.

शाहरुख अपनी फिल्म पठान के आखिरी सीन में सलमान खान के साथ आते हैं और कहते हैं 30 साल हो गए भाई, अब नहीं होता.फिर दोनों लोग मजाकिया लहजे में कहते हैं कि, लेकिन देश की बात है कि, इसलिए बच्चों पर हम नहीं छोड़ सकते.सलमान के कैमियो रोल को भी दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : RRR: जापान में बजा आरआरआर का डंका, फिल्म के नाम हुआ एक और रिकॉर्ड

Exit mobile version