Site icon Bloggistan

जानिए कौन हैं Radhika merchant जो बनने जा रही है मुकेश अंबानी खानदान की छोटी बहू

Radhika-Anant,Mukesh and Neeta Ambani (Image source-Google)

Radhika-Anant,Mukesh and Neeta Ambani (Image source-Google)

Radhika merchant: मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) देश ही दुनिया के बड़े बिजनेस टाइकून हैं, उनके घर में शहनाई बजने वाली है. उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट(Radhika-Anant) शादी के बंधन में बधने वाले हैं. सोशल मीडिया पर उनकी सगाई की फोटो खूब वायरल हो रही हैं. उनकी ग्रैंड सगाई के चर्चे हर जगह हो रहे हैं. राधिका मर्चेंट का स्वागत का वीडियो भी खूब वायल हो रहा है. जहां उनकी होने वाली सासू मां नीता अंबानी आर्ती की थाली (Nita Ambani performs aarti)लेकर उनका स्वागत कर रही हैं. लेकिन आपके मन में भी एक सवाल जरूर उमड़ रहा होगा कि आखिर ये राधिका मर्चेंट कौन हैं. जो अंबानी खानदार की बहू बनने वाली हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर राधिका कौन हैं.

Radhika-Anant (Image source-Google)

कौन हैं Radhika merchant?

राधिका मर्चेंट वीरेन मर्चेंट की एकलौती बेटी हैं. वीरेन मर्चेंट  भारत की बड़ी दवा कंपनी एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड (Encore healthcare Pvt. ltd.) के सीईओ और उपाध्यक्ष हैं.उनके पिता और मुकेश अंबानी एक अच्छे दोस्त हैं.राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक के रूप में काम करती हैं. राधिका गुजरात की रहने वाली हैं लेकिन वो लंबे समय से मुंबई में रह रही हैं.

Radhika merchant(Image source-Google)

राधिका मर्चेंट का जन्म 18 दिसंबर 1994 को हुआ. राधिका मर्चेंट, अनंत अंबानी के बचपन की दोस्त हैं. राधिका और अनंत की दोस्ती कॉलेज के दिनों से है. लंबी दोस्ती के बाद दोनों में प्यार हुआ.राधिका मर्चेंट अंबानी परिवार की शादियों में भी शिरकत कर चुकी हैं.

Radhika merchant(Image source-Google)

राधिका को क्लासिकल डांस काफी पसंद हैं.उन्होंने 8 साल की उम्र से भरतनाट्यम की शिक्षा ली. उन्होंने ये ट्रेनिंग मुंबई की श्री निभा आर्ट एकेडमी में गुरु भावना ठक्कर से ली. शादी के बाद राधिका, नीता अंबानी के बाद दूसरी शख्स होंगी जिसे भरतनाट्यम आता होगा.

Radhika merchant(Image source-Google)

राधिका मर्चेंट स्विमिंग की काफी शौकीन हैं. इतना ही नहीं वो एनिमल लवर भी हैं.राधिका को पढ़ने का काफी शौक है. राधिका ने अपनी शुरुआती स्कूलिंग इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल और बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से की. 2017 में राधिका ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट किया है. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की दोस्ती की चर्चा तब से होने लगी थी जब 2018 में सोशल मीडिया पर दोनों की एक फोटो जमकर वायरल हुई.

ये भी पढ़ेंनीता अंबानी ने कुछ यूं किया अपनी छोटी बहू Radhika merchant का स्वागत, वीडियो देख लोग बोले वाह

Exit mobile version