Site icon Bloggistan

Top Electric Cars: पहली नजर में दिल को छू लेगी ये धांसू कारें, सलेक्ट कीजिए अपनी फेवरेट कार

Tata Tiago EV

Tata Tiago EV

Top Electric Cars: वर्तमान में भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग खूब बढ़ गई है, जिसकी वजह से वाहन निर्माता कंपनियां लगातार एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश कर रही है. वही पिछले साल की बात करे तो इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए वर्ष 2022 काफी शानदार रहा, क्योंकि ईवी कारों ने बाजारों में जमकर धमाल मचाया है. ऐसे में आज के इस रिपोर्ट में हम आपको 5 ऐसी कारों के बारे में जानकारी देंगे, जिसने साल 2022 में अपना कमाल दिखाया है. आइए देखते हैं इन कारों की पूरी लिस्ट.

सांकेतिक चित्र (File PHoto)

Top Electric Cars: टाटा टिगोर ईवी

टाटा टिगोर ईवी (Tata Tiago EV )को कौन नहीं जानता है. इस कार ने पिछले साल सबसे अधिक बिक्री करने वाली कारों के लिस्ट में अपना नाम दर्ज किया है. इस ई-कार में IP67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर मिलता है. इसमें 26 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो 55kW की पावर आउटपुट और 170 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. यह फास्ट डीसी चार्जर को सपोर्ट करता है. वही इसे 10 से 80 फीसदी होने में 1 घंटे का समय लगता है. बता दे कि यह कार 315 किमी की रेंज प्रदान करता है.

टाटा नेक्सॉन ईवी

Tata Nexon Prime EV 2022 में भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कारों के लिस्ट में शुमार थी. इस कार की कीमत 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है. इसे 30 से 80 फांसी चार्ज होने में लगभग 1 घंटे का समय लगता है. वही यह कार सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर की रेंज देती है.

हुंडई कोना

हुंडई कोना 2022 की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में थी. इस कार में 39.2 kW का लिथियम-आयन पॉलीमर बैटरी दिया गया है, जिसे चार्ज होने में 6 घंटे 10 मिनट का समय लगता है. यह कार फुल चार्ज में 452 किमी की रेंज देती है.

Top Electric Cars: MG ZS EV

MG की ZS ईवी 2022 की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक रही. नई MG ZS EV में 50.3 kWh का बैटरी मिलता है, जो कि एक 173.83bhp की पॉवर जेनरेट करने वाले इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी है. इस कार में 461 किलोमीटर प्रति चार्ज का माइलेज मिलता है.

ये भी पढ़ें : Maruti की इस कार को 60 से अधिक देशों में किया जायेगा निर्यात, जानें कंपनी का धांसू प्लान

Exit mobile version