Site icon Bloggistan

OMG! ये साइकिल जैसी दिखने वाली बाइक 7.73 करोड़ में बिकी, जानें ऐसा क्या है खास?

Harley Davidson Bike

सांकेतिक चित्र

Harley Davidson Bike: हम में से ज्यादा तर लोगों को लाख रुपए की बाइक भी महंगी लगती है. ऐसे में कोई इंसान करोड़ो का पुरानी बाइक खरीद लेगा तो क्या आपको विश्वास होगा? और वो भी एक या दो करोड़ में नहीं, 7 करोड़ रुपये से ज्यादा में. चौकिए मत! ऐसे सचमुच में हुआ है.

सांकेतिक चित्र

हाल ही में एक 115 साल पुरानी विंटेज मोटरसाइकिल को 7.7 करोड़ रुपए में खरीदा गया. यह बाइक हार्ले डेविडसन (Harley Davidson Bike) की थी. यह बाइक अपनी जबरदस्त कीमत के कारण दुनिया की सबसे महंगी बाइक बन गई है. खास बात यह है कि यह बाइक दिखने में बिलकुल साइकिल जैसी जैसी है.

Splendor Xtec: TVs और Honda को लगेगा झटका, हीरो ने लॉन्च की कमाल के फीचर्स वाली नई बाइक, जानें

दरअसल, अमेरिका के लास वेगास में 1908 मॉडल की बाइक की नीलामी की गई. जिस बाइक के मालिक हार्ले डेविडसन स्ट्रैप टैंक थी. इस दौरान बाइक की बोली 9,35,000 डॉलर (करीब 7.73 करोड़ रुपये) तक पहुंच गई. बता दे कि यह बाइक 110 साल पुरानी होने के वाबजूद भी काम के रही है.

आपको बता दें कि यह 1908 में बनी 450 Harley Davidson बाइक्स में से एक है. इतनी पुरानी बाइक अब पूरी दुनिया में 10 से 12 ही बची हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, ये बाइक साल 1941 में डेविड उहलेन नाम के शख्स के पास से मिली थी. उन्होंने इसे अगले 66 सालों तक अपने पास रखा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस विंटेज बाइक को स्ट्रैप टैंक इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसके फ्यूल टैंक, फ्रेम में निकल स्ट्रैप के साथ फिक्स होता है.

बता दे कि इस बाइक की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट होते ही वायरल हो गई. लोगों के बीच इस बाइक के क्रेज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फेसबुक पर स्ट्रैप टैंक मोटरसाइकिल की एक तस्वीर को हजारों लाइक्स मिले हैं.

ये भी पढ़ें : Valentine’s Day offer: आज ही पार्टनर के लिए खरीदें 5 लाख में Tata Nexon, वेलेंटाइन डे बन जायेगा और भी हसीन

Maruti WagonR : मात्र 60 हजार में घर ले जाए ये धांसू कार, माइलेज मिलेगा 34kmpl, जानें

Exit mobile version