Site icon Bloggistan

Maruti WagonR : मात्र 60 हजार में घर ले जाए ये धांसू कार, माइलेज मिलेगा 34kmpl, जानें

Maruti Suzuki WagonR

Maruti WagonR (Maruti)

Maruti WagonR : मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. पिछले महीने यह टॉप 10 कारों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर रही है. जनवरी 2023 में इसकी 20,466 यूनिट्स की बिक्री हुई है. गांव में इस कार को फैमिली कार के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि इसमें कम पैसे में बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध है. साथ ही इस छोटी कार में आप 5 लोगों के साथ आराम से सदर के सकते हैं. बता दे कि यह कार आपको पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में मौजूद है.

Maruti WagonR (Maruti)

ऐसे में अगर आप इस कार के सीएनजी मॉडल को खरीदते हैं तो, आपको इसमें 34kmpl तक का माइलेज मिलेगा. वही अगर इसके कीमत की बात करे तो बता दे कि, मारुति वैगनआर की कीमत 5.53 लाख से शुरू होकर 7.41 लाख रुपए (एक्स शोरूम) जाती है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने का विचार कर रहे हैं, लेकिन आप पास इतना Budget नहीं है, तो चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि आज हम आपको इस रिपोर्ट में इस कार पर मिलने वाला फाइनेंस प्लान के बारे में बताएंगे. जिसका लाभ उठाकर सिर्फ 60 हजार में इस कार को अपने नाम कर सकते हैं. तो आइए इस कार पर मिलने वाले फाइनेंस प्लान के बारे में डिटेल से जानते हैं.

60 हजार में घर लाए ये धांसू कार

अगर आप इस कार को खरीदने जाते हैं, तो आपको इसके लिए 6.02 लाख रुपए देना पड़ेगा. लेकिन इतना पैसा अगर आपके पास नहीं हैं तो आप इस कार को कंपनी के फाइनेंस प्लान के जरिए भी खरीद सकते हैं. इस कार को खरीदने के लिए आपको किसी भी बैंक से लोन मिल जायेगा. जिसके बाद आप कंपनी को 10 फीसदी के ब्याज दर से 60 हजार रूपए के डाउन पेमेंट पर अपने घर ला सकते हैं.

अगर आप इस कार पर 5 साल का फाइनेंस प्लान करवाते हैं तो आपको हर महीने 11524 रुपये की ईएमआई के तौर पर चुकानी होगी. ध्यान रहे 5 वर्षों में कुल ऋण राशि (5,42,399 रुपये) के लिए आपको लगभग 1.49 लाख रुपये अतिरिक्त राशि का भुगतान करना पड़ेगा.

Maruti WagonR :इंजन और फीचर्स

बता दे कि, कंपनी इस कार को 2 इंजन के साथ पेश करती ही. जिसमें 1-लीटर वाली पेट्रोल इंजन 67 पीएस पावर और 89 एमएम टॉर्क जनरेट करती है तो वहीं 1.2-लीटर यूनिट वाली इंजन 90PS पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट करती है. कम्पनी ने इस कार में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, चार स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और 14 इंच के एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए है. वही सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और हिल-होल्ड असिस्ट भी मौजूद है.

ये भी पढ़ें : Honda City: सिर्फ 3 लाख में घर ले जाए चमचमाती होंडा सिटी कार, फैमिली देखकर हो जायेगी खुश

Exit mobile version