Site icon Bloggistan

क्या Swiggy हर ऑर्डर पर ले रहा एक्स्ट्रा चार्ज?तुरंत जानें पूरी सच्चाई

Swiggy

Swiggy (google)

फूड डिलीवरी एग्रीगेटर स्विग्गी (Swiggy) पर एक ग्राहक द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि, वह बिल के अमाउंट को राउंड फिगर करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे चार्ज कर रहा है. वैसे तो हजारों-लाखों लोग हर रोज स्विग्गी जोमैटो से खाना ऑर्डर करते हैं. आपने भी कभी ना कभी जरूर इन प्लेटफार्म से खाना ऑर्डर किया होगा. हम सभी इस बात को जानते हैं कि जोमैटो और स्विग्गी अपना सब चार्ज जोड़कर किसी ऑर्डर के मूल्य को सामने लाती है. हालांकि, कई बारी अभी देखा जाता है कि जिसकी कीमत मार्केट में 100 रुपए है उसे 150 रुपए में ऑनलाइन ऑर्डर करना पड़ता है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

ऑर्डर के बाद चेक करें बिल

बता दे कि अगर आप कभी भी किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म स्विग्गी या जोमैटो से खाना ऑर्डर करें तो एक बार जरूर आपको बिल को सही ढंग से चेक कर लेना चाहिए. क्योंकि कई बार एक्स्ट्रा चार्ज जोड़ लिया जाता है लेकिन आपको पता नहीं होता है और आप गलती से पेमेंट कर देते हैं. इसीलिए जब भी आप इन प्लेटफॉर्मों से ब्रेकफास्ट या खाना ऑर्डर करें तो आने वाले बिल को एक बार जरूर अच्छे तरीके से चेक करें ताकि आपको सही जानकारी मिल सके.

ये भी पढ़े: मेट्रो में अंकल ने दिखाया बॉडी फिटनेस, लोग बजाने लगे तालियां,देखें वीडियो

क्या है मामला ?

दरअसल, सोशल मीडिया पर स्विग्गी (Swiggy) पर बिल के राउंड फिगर को मेंटेन करने के लिए अलग से पैसे वसूलने का आरोप लगाया जा रहा है. यूजर्स का दावा है कि कंपनी अपने यूजर्स से हर बिल पर ₹3 अधिक चार्ज कर रही है. इस रिपोर्ट में अभी दावा किया गया है कि कंपनी इस तरह से अतिरिक्त चार्ज लेकर करोड़ों रुपए कमा चुकी है जो कि टैक्स के बाद की रकम में गिना जाता है.

कंपनी की ओर दी गई सफाई

हालांकि, कंपनी के ऊपर लग रहे इस तरह के आरोप को लेकर कंपनी की ओर से सफाई देते हुए कहा गया कि, कंपनी अपने ग्राहकों से किसी तरह का कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेती है और ना ही अभी तक ग्राहकों से अधिक पैसा वसूला गया है. कंपनी ने अभी दावा किया की प्लेटफार्म फीस के लिए ₹5 लिया जाता है. जिसमें ₹3 का डिस्काउंट पहले ही यूजर को दिया जाता है, जो ऑर्डर हिस्ट्री में जाने के बाद बिल को देखने पर ₹3 अधिक नजर आता है.

आपके लिए–  ट्रेंडिंग से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version