Site icon Bloggistan

Window AC आखिर बाहर की तरफ झुका हुआ क्यों लगाया जाता है,जानें रोचक कारण

Window AC

Window AC

Window AC: अधिकतर गर्मियों के मौसम में आप देखते होंगे कि गर्मी से बचने के लिए लोग अपने घरों में Ac लगवाते हैं. अधितकर मध्यम वर्गीय परिवार के लोग विंडो एसी को प्राथमिकता देते हैं क्योंकि विंडो एसी कीमत में थोड़ा सस्ता पड़ता है. आज हम आपको विंडो एसी से जुड़ी हुई रोचक जानकारी के बारे में बताने वाले हैं कि आखिर विंडो एसी को बाहर की तरफ झुकाकर क्यों लगाया जाता है. तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

देता है ज्यादा ठंडी हवा

विंडो एसी को बाहर की तरफ लगाने का एक बड़ा कारण ये होता है कि इसकी जो ये गैस होती है वो घर के अंदर नहीं रहती है,बाहर चली जाती है,इससे व्यक्ति को कोई हानि नहीं होती है. विंडो एसी को जब बाहर की तरफ लगाया जाता है तो उससे एक फायदा और होता है कि वो हवा को ज्यादा ठंडी देता है.

ये भी पढ़ें- Narendra modi elon musk: एलन मस्क ने PM मोदी को किया ट्विटर पर फोलो, जानें क्या है मस्क की अगली प्लानिंग

Window AC

नहीं जमती गंदगी

विंडो एसी को बाहर की तरफ लगाने का बड़ा फायदा यह भी होता है कि वह सही वेंटीलेशन देता है क्योंकि जब इसी चलता है तो उससे नमी पैदा होती है अगर इसी का वेंटीलेशन सही ना हो तो इसी में गंदगी फफूंदी आदि चीजें जम जाती हैं. इसलिए Ac बाहर की तरफ झुका हुआ होता है. तो उससे गंदगी कम आती है और नमी आदि सूखती रहती है.

Best Air Conditioner

बाहर झुका कर लगवाएं विंडो Ac

अगर आप अपने घर में ऐसी लगवाना चाहते हैं और उसमें भी विंडो एसी को आप अगर विंडो एसी को लगवाने में प्राथमिकता दे रहे हैं, तो आप Ac को बाहर लगवाते वक्त थोड़ा झुका कर लगवाएं.जिससे आप ऊपर बताए गए सारे लाभ मिल सके और जिससे आपके Ac की लाइफ बढ़ सके.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version