Site icon Bloggistan

Whatsapp new update : व्हाट्सऐप का ये नया फीचर मचा रहा है धमाल, जानकर मचल उठेंगे आप, पढ़ें डिटेल

Whatsapp new update

Whatsapp new update

Whatsapp new update : अगर आप व्हाट्सऐप यूजर हैं और किसी नए फीचर की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए जल्द ही मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी Whatsapp एक नया फीचर पेश करने की योजना पर काम कर रही है. अब यूजर्स बिना मोबाइल नंबर के ही चैटिंग करने की सुविधा यूजर्स को मिलेगी. व्हाट्सऐप पर एक यूनीक यूजरनेम के साथ अकाउंट क्रिएट किया जा सकेगा तो चलिए आपको बताते हैं इस नए फीचर की डिटेल में जानकारी.

कमाल है नया फीचर

कंपनी के द्वारा जो फीचर पेश किया जा रहा है. इसमें आपको किसी यूजरनेम के साथ अकाउंट क्रिएट करना होगा. जिसके जरिए आप किसी के साथ भी चैटिंग कर पाएंगे खास बात है कि ये पूरी चैट एक दम एंड-टू-एंट एन्क्रिप्टेड होगी. इसमें सिक्योरिटी के लिहाज से वही फीचर्स की सुविधा दी जा रही है. जो पूरे व्हाट्सऐप के यूजर इंटरफेस में देखने को मिलते हैं. कमाल की बात है कि शुरूआत में आपको सिर्फ एक नंबर के जरिए अकाउंट बनाना होगा. जिसके बाद आप उस नंबर को हाइड कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: इस दिन धमाकेदार एंट्री करेगा Motorola Razr 40 Ultra, कैमरे से लेकर बैटरी तक सब है धांसू, पढ़ें डिटेल

एडिट करने की मिलेगी सुविधा

इस फीचर के पेश होने के बाद आप किसी भी भेजे गए मैसेज को 15 मिनट तक एडिट कर पाएंगे. अक्सर कई बार गलती से जल्दी में कुछ गलत मैसेज टाइप होकर सेंड हो जाता है. ऐसें में हमारे पास सिर्फ उसे डिलीट करने का ही विकल्प रह जाता है हालांकि अब गलत मैसेज को भी 15 मिनट तक एडिट किया जा सकेगा. इसके लिए कंपनी ने कुछ नियम भी बताए हैं. इसको एडिट करने के लिए आपको ज्यादा तामझाम भी नहीं इकट्ठा करना पड़ता है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि ये फीचर यूजर्स के लिए कमाल का साबित होने वाला है. साथ ही बता दें कि व्हाट्सऐप कुछ और नए फीचर्स और लाने की प्लानिंग कर रहा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version