Site icon Bloggistan

WhatsApp बहुत जल्द लाने वाला है ये धांसू फीचर,बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे चैट,पढ़ें डिटेल

WhatsApp Warning

WhatsApp (File Photo)

WhatsApp Update: आज के समय में जो व्यक्ति स्मार्टफोन चलाता है वो व्हाट्सएप (WhatsApp) का उपयोग जरूर करता है. जिसके कारण WhatsApp काफी लोकप्रिय है और सभी के लिए अनिवार्य बन गया है.हाल ही में WhatsApp ने यूजर्स की सुविधा के लिए प्रॉक्सी (Proxy) सपोर्ट की घोषणा की है. आइए इस फीचर के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

image credit (google)

इंटरनेट बंद होने पर भी करेगा काम

आपको बता दें कि व्हाट्सएप के इस प्रॉक्सी फीचर की मदद से इंटरनेट बैन या ब्लॉक होने की स्थिति में भी लोगों से मैसेज भेजकर बात की जा सकती है. सरकार की ओर से भी इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया जाता है ये फीचर जब भी काम करेगा.यूजर्स के लिए फीचर बिल्कुल मुफ्त होगा.

प्रॉक्सी फीचर को ऐसे करें चालू

सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को अगर आपने अपडेट नहीं किया है तो उसे अपडेट करें. इसके बाद व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर Storage and Data के विकल्प पर टैप करें और Proxy को सेलेक्ट करें. अब Proxy एड्रेस को भरें और सेव करें. कनेक्ट होने के बाद एक चेकमार्क आ जाएगा जिसके बाद इंटरनेट बंद होने की स्थिति में आप मैसेज कर पाएंगे.

सुरक्षित रहेगी चैट

बता दें Proxy फीचर की मदद से यूजर किसी संस्थान या वॉलेंटियर के सर्वर से एप को कनेक्ट करके व्हाट्सएप पर दूसरे व्यक्ति को मैसेज भेज सकते हैं. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या यूजर की प्राइवेसी मजबूत रहेगी या नहीं तो उस चीज का जवाब देते हुए व्हाट्सएप ने बताया है कि इस फीचर से कनेक्ट होने के बाद यूजर की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं होगा.इस फीचर पर व्हाट्सएप एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होगा.

ये भी पढ़ें : WhatsApp जल्द लॉन्च करने वाला है अपना ये धांसू फीचर,वॉट्सऐप को बिना खोले हो सकेगी कॉलिंग,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version