Site icon Bloggistan

WhatsApp जल्द लॉन्च करने वाला है अपना ये धांसू फीचर,वॉट्सऐप को बिना खोले हो सकेगी कॉलिंग,पढ़ें डिटेल

WhatsApp Warning

WhatsApp (File Photo)

WhatsApp Update : प्रसिद्ध इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp समय समय पर यूजर्स को अच्छी सुविधा देने के लिए एक से बढ़कर एक फिचर्स लाता रहता है.अपडेट के इसी क्रम में Whatsapp एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिससे सिंगल टैप में किसी दूसरे व्यक्ति को कॉल किया जा सकेगा.आइए इस फीचर के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

image credit (google)

जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप के इस शॉर्टकट्स फीचर की सहायता से व्हाट्सएप को बिना खोले हुए कांटेक्ट पर कॉल किए जा सकेंगे. जिन लोगों से यूजर का संपर्क ज्यादा रहता है उनसे सिंगल टैप पर कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप पर मैसेज करने की तरह ही व्हाट्सएप कॉलिंग करना अब आसान हो जाएगा. शॉर्टकट फीचर की मदद से यूजर अपने डिवाइस की होम स्क्रीन पर संपर्कों को सेव कर पाएंगे.
साथ साथ सामान्य कांटेक्ट लिस्ट की तरह ही व्हाट्सएप कांटेक्ट लिस्ट दिखाई दिया करेगी और जैसे ही यूजर उस पर टैप करेंगे तुरंत कॉल लग जाएगी.

WhatsApp ने 36 लाख खातों को किया बंद

व्हाट्सएप ने अपनी मासिक रिपोर्ट में यह भी बताया की उसने 36 लाख भारतीय अकाउंट्स बैन
कर दिया है. व्हाट्सएप ने अक्टूबर में देश में 23.24 लाख खातों पर प्रतिबंध लगाया था, जिसमें से 8.11 लाख खातों को सक्रिय रूप से प्रतिबंधित किया गया था. व्हाट्सएप को अक्टूबर की तुलना में खातों पर प्रतिबंध लगाने के लिए नवंबर में उपयोगकर्ता से अधिक संख्या में अपील मिली. जिसके बाद नवंबर 2022 में भी 37.16 लाख खातों पर प्रतिबंध लगाया है. इनमें से करीब 9,90,000 खातों को सक्रिय रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: अगर आपके WhatsApp का स्टोरेज हो गया है फुल,तो इस ट्रिक से चुटकियों में हो जाएगा खाली,जानें

Exit mobile version