Site icon Bloggistan

WhatsApp:अगर कभी भूल से डिलीट हो जाए चैट,तो अपनाएं ट्रिक,चुटकियों में आ जाएगी वापस

WhatsApp New Feature

WhatsApp

WhatsApp: व्हाट्सएप को पूरी दुनिया में चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय एप माना जाता है.भारत में भी करोड़ों लोग व्हाट्सएप को यूज करते हैं.अमूमन ऐसा कई बार ऐसा होता है कि गलती से व्हाट्सएप चैट आपसे डिलीट हो जाती है. अगर वह चैट महत्वपूर्ण है तो बहुत से यूजर्स को यह पता नहीं होता कि उस चैट को वह कैसे दोबारा वापस पा सकते हैं. इसलिए आज हम व्हाट्सएप के उसे तरीके के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप आसानी से अपनी व्हाट्सएप का बैकअप ले सकते हैं.

Whatsapp new update

ध्यान रखें ये बात

चैट को वापस पाने के लिए हमेशा की आप अपने व्हाट्सएप डाटा का बैकअप रखें.गूगल ड्राइव पर भी व्हाट्सएप मैसेज का बैकअप लिया जा सकता है और अगर आपने ऐसा किया हुआ है तो आप आसानी से अपने मैसेज को वापस पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:- Smart TV under 20k: सस्ती कीमत में थियेटर वाला मजा देते हैं ये बड़े स्क्रीन वाले स्मार्ट टीवी,ऑफर्स में जल्दी कर लें खरीददारी

ऐसे मिलेगी चैट

द्वारा वापस पाने के लिए सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को डिलीट कर दें. उसके बाद व्हाट्सएप को फिर से इंस्टॉल करें फिर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालकर उसको चालू कर लें. उसके बाद जब आपका व्हाट्सएप चालू हो जाए तो बैकअप रीस्टोर के विकल्प पर जाएं. जैसे ही आप उसे टाइप करेंगे तो आपका व्हाट्सएप डाटा बैकअप होने लगेगा और उसके बाद फिर से आपको सारी चैट्स मिल जाएंगी.

ऐसे लॉक होगी चैट

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version