Site icon Bloggistan

WhatsApp पर इस ट्रिक के इस्तेमाल से तुरंत सेव हो जाएगा नंबर,जानें कैसे करेगी काम,जानें

WhatsApp Update

image credit ( Google)

WhatsApp Update: आज के समय में जो व्यक्ति स्मार्टफोन चलाता है वो व्हाट्सएप (WhatsApp) का उपयोग जरूर करता है. जिसके कारण WhatsApp काफी लोकप्रिय है और सभी के लिए अनिवार्य बन गया है.लेकिन WhatsApp में ऐसे कई फीचर मौजूद होते हैं जिनके बारे में लोगों को पता नहीं होता.आइए आपको आज ऐसे ही खास फीचर के बारे में आपको बताते हैं.

बता दें व्हाट्सऐप में एक ऐसा खास फीचर दिया हुआ है जो क्यूआर कोड से जुड़ा हुआ है इस फीचर की सहायता से यूजर आसानी से तुरंत किसी का नंबर सेव कर सकते हैं. ये तरीका है, अगर आप व्हाट्सएप क्यूआर कोड का उपयोग करते हैं, तो इसमें बिल्कुल भी समय नहीं लगेगा और प्रक्रिया आसान है. व्हाट्सऐप एक इन-बिल्ट क्यूआर कोड (क्विक रिस्पांस कोड) के साथ आता है जो यूजर्स को कुछ ही टैप में अपने परिवार और दोस्तों को जोड़ने की अनुमति देता है.

image credit (google)

ऐसे WhatsApp में मिलेगा QR Code

व्हाट्सऐप में QR Code खोजने के लिए “More Option” या तीन डॉट्स मेनू पर टैप करना है. वहां सेटिंग्स टैब पर क्लिक करें। IOS यूजर्स के लिए “सेटिंग” टैब सबसे नीचे उपलब्ध है. आपको अपने नाम के आगे छोटा क्यूआर कोड आइकन दिखाई देगा, उस पर टैप करें और अपना नंबर जिस किसी के साथ भी चाहे शेयर करें.

ये भी पढ़ें : WhatsApp बहुत जल्द लाने वाला है ये धांसू फीचर,बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे चैट,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version