Site icon Bloggistan

Twitter का बड़ा ऐलान,अब पैसे नहीं देने वाले यूजर्स के खातों की नहीं होगी सुरक्षा,पढ़ें डिटेल

Twitter New Feature

image credit (Google)

Twitter: जब से एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है तब से Twitter में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं और इन बदलावों का सिलसिला अभी भी थम नहीं रहा है. ट्विटर ने एक और बड़े बदलाव का ऐलान कर दिया है ट्विटर ने कहा है कि वह केवल पैड कस्टमर को अपने खातों को सुरक्षित रखने के लिए टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन मैथर्ड (2FA) के तौर पर टेक्स्ट मैसेज का उपयोग करने की इजाजत देगा.

image sours google

कंपनी ने कहीं ये बात

कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 20 मार्च के बाद केवल टि्वटर ब्लू के सब्सक्राइबर ही टेक्स्ट मैसेज को टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन विधि के रूप में उपयोग करने में सक्षम होंगे.केवल उन्हें ही ट्विटर की तरफ से सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी.

क्या होता है टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन

टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन की बात करें तो अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए पासवर्ड के अलावा कई अन्य सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं.कंपनी का कहना है कि फोन-नंबर-आधारित 2FA का हैकर्स द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है. इसलिए आज से हम खातों को 2FA के टेक्स्ट मैसेज/SMS मैथर्ड में नामांकन की अनुमति नहीं देंगे, जब तक कि वे ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर नहीं हैं.

जिन टि्वटर यूजर ने टि्वटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन अभी तक नहीं लिया है उनके पास उनके पास 2FA के टेक्स्ट मैसेज/SMS मैथर्ड में नामांकन करने के लिए 30 दिन का समय होगा. अगर यूजर ने नामांकन नहीं किया तो उसे ट्विटर का सुरक्षा कवच नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Twitter Update: एलन मस्क ने फ्री में ब्लू टिक चलाने वालों को दिया झटका,अब छीन जाएगी ये बड़ी सुविधा,पढ़ें

Exit mobile version