Site icon Bloggistan

Twitter Update: एलन मस्क ने फ्री में ब्लू टिक चलाने वालों को दिया झटका,अब छीन जाएगी ये बड़ी सुविधा,पढ़ें

Twitter Update

Elon musk

Twitter Update: जब से एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है तब से Twitter में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं और इन बदलावों का सिलसिला अभी भी थम नहीं रहा है. ट्विटर चीफ () ने अब ऐसे टि्वटर यूजर्स जो अभी तक फ्री में ब्लू टिक सुविधा का लाभ उठा रहे हैं उनको लेकर एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि ब्लू टिक वाले यूजर्स अब फ्री में ब्लू टिक का लाभ नहीं उठा पाएंगे.आइए डिटेल में आपको पूरी जानकारी देते हैं.

image credit (Twitter)

मस्क ने फ्री ब्लू टिक पर किया ये बड़ा निर्णय

ट्विटर चीफ एलन मस्क के अनुसार जिन लोगों ने फ्री में ब्लू टिक ले रखा है उनसे उसे जल्द ही वापस लिया जाएगा.एलन मस्क ने इस बारे में बताते हुए कहा की फ्री ब्लू टिक वाले ही वास्तव में भ्रष्ट हैं.फ्री वाले यूजर्स से बहुत जल्द ब्लू टिक वापस लिया जाएगा. हालांकि जिन लोगों ने ब्लू टिक का पैसे देकर सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है उनको सारी सुविधाएं मिलती रहेंगी.

एलन मस्क में जब ट्विटर को नहीं खरीदा था तो ट्विटर पर लीगेसी ब्लू चेक का वेरिफिकेशन मॉडल था उसमें ट्विटर द्वारा विशिष्ट लोगों को टि्वटर ब्लू टिक दिया जाता था लेकिन एलन मस्क ने जबसे कंपनी का कार्यभार संभाला है तब से वह ब्लू टिक लीगेसी को हटाकर ब्लूटूथ सब्सक्रिप्शन मॉडल को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं.

फ्री में ब्लू टिक यूज़ करने वाले यूजर्स ने जबसे मस्क के इस ऐलान के बारे में जानकारी हुई है उन पर उसको उदासी छाई हुई है.
बता दें भारत में अगर किसी ट्विटर यूजर को वेब वर्जन के लिए ब्लूटिक लेना है तो उसके लिए उसको ₹650 और मोबाइल में ट्विटर चलाने वाले व्यक्ति को ₹900 महीने का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें: Twitter Blue: अपने ट्विटर पर कैसे पाएं ब्लू टिक,जानें आसान तरीका

Exit mobile version