Site icon Bloggistan

Twitter Update: आज रात 12 बजे से ब्लू टिक हटाने शुरू कर देगा ट्विटर,1 अप्रैल से ये नया नियम होगा लागू,जानें

Twitter Update

image sours google

Twitter Update : जब से एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है तब से Twitter में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं. हाल ही में ट्विटर चीफ (Elon Musk) ने ऐसे टि्वटर यूजर्स जो अभी तक फ्री में ब्लू टिक सुविधा का लाभ उठा रहे हैं उनको बड़ा झटका देते हुए कहा था कि फ्री ब्लू टिक वाले ही वास्तव में भ्रष्ट हैं बहुत जल्द इन यूजर्स से ब्लू टिक वापस लिया जाएगा.

31 मार्च रात 12 बजे से हटेंगे ब्लू टिक

बता दें कि अभी तक ट्विटर पर यूजर्स को लिगेसी ब्लू चेक वेरिफिकेश मॉडल ब्लू टिक मिलता था. जिसे चेंज करके सब्सक्रिप्शन मॉडल बना दिया गया है. अब कोई भी यूजर 1अप्रैल से फ्री में ब्लूटिक का उपभोग नहीं कर पाएगा. उसको भुगतान करना पड़ेगा.जो लोग अभी तक फ्री ब्लू टिक का लाभ उठा रहे हैं उनके आज रात 12 बजे से ब्लू टिक हटने शुरू हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें : Redmi का ये जबरदस्त फोन अब 8 GB रैम और 256 GB स्टोरेज में हुआ लॉन्च,जानें कीमत और ऑफर्स

image credit (Twitter)

जारी रखने के लिए देने होंगे इतने रूपए

अब कोई भी ट्विटर तय शुल्क को देकर टि्वटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को ले सकता है.भारत में बेव यूजर को ₹650 और मोबाइल में ट्विटर चलाने वाले यूजर को ₹900 महीने का भुगतान करना होगा.

क्या था लिगेसी ब्लू चेक वेरिफिकेश मॉडल

आपको बता दें की ट्विटर का लिगेसी ब्लू चेक (legacy blue checks) वेरिफिकेश मॉडल ऐसी कौन सी है जिसके तहत टि्वटर विशिष्ट व्यक्तियों,अधिकारियों,सरकार,कंपनियों,सामाजिक संगठनों, समाचार संगठनों,पत्रकार, आदि के टि्वटर अकाउंट को यह पूछने के बाद कि आपको टि्वटर ब्लू टिक क्यों दिया जाए और आपके पास टि्वटर ब्लू टिक पाने की योग्यता के लिए क्या सबूत हैं,के बाद वेरीफाई करता था.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version