Site icon Bloggistan

Twitter New Feature: मस्क की बड़ी घोषणा,अब ट्विटर पर 2 घंटे की वीडियो हो सकेगी अपलोड,लेकिन…

Elon Musk

Elon Musk

Twitter New Feature: जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) की कमाल संभाली है तब से एक के बाद एक धड़ाधड़ बदलाव ट्विटर में होते जा रहे हैं अब मस्क ने एक और बड़ा बदलाव कर दिया है. एलन मस्क ने नए बदलाव के बारे में घोषणा करते हुए कहा है कि अब यूजर 2 घंटे तक का वीडियो अपलोड कर सकते हैं. किन यूजर्स को इस सुविधा का लाभ मिलेगा,आइए आपको आगे बताते हैं.

2 घंटे की वीडियो हो सकेगी अपलोड

एलन मस्क ने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा है कि अब ट्विटर ब्लू के वेरीफाइड सब्सक्राइबर 2 घंटे की वीडियो (8GB) को अपलोड कर सकते हैं. ट्विटर प्रमुख की घोषणा के बाद टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर के बीच खुशी देखी जा रही है. इसका फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ब्लॉगर यूट्यूबर,मीडिया आदि को होगा जो बड़ी-बड़ी वीडियो बनाते हैं. लेकिन ट्विटर को फ्री में यूज करने वाले यूजर इस सुविधा का लाभ उठा नहीं पाएंगे.

वॉइस और वीडियो चैट फीचर भी होगा शुरू

मस्क ने ट्वीट करके इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा है कि जल्द ही ट्विटर पर यूजर अपने हैंडल से वॉइस और वीडियो चैट कर पाएंगे. इसके साथ ही यूजर पूरी दुनिया में किसी से भी बिना फोन नंबर दिए कहीं से भी बात कर सकेंगे.बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के साथ बुकमार्क (Bookmark) बटन को लाइव करने की शुरुआत की है.

इनएक्टिव अकाउंट होंगे डिलीट

मस्क ने कहा है कि टि्वटर अब कई इनएक्टिव अकाउंट को भी प्लेटफार्म से हटाएगा. जिसके बाद यूजर्स के फॉलोवरमें कमी आ सकती है.यूजर्स को इसके लिए तैयार रहना होगा.

ये भी पढ़ें- कपडों में चिपकर कूलिंग देता है Sony Reon Pocket 2 एसी, जेब में हो जाता है फिट, पढ़ें डिटेल

Twitter Update

लॉगिन नहीं करेंगे तो अकाउंट हो जाएगा डिलीट

ट्विटर की पॉलिसी के अनुसार अब कोई यूजर 30 दिन के अंदर अपने अकाउंट से एक भी बार अगर लॉगिन नहीं करता है तो उसका अकाउंट ट्विटर द्वारा डिलीट किया जा सकता है इसलिए ट्विटर यूजर ध्यान रखें कि 30 दिन के दौरान अपने ट्विटर अकाउंट को एक दिन जरूर लॉगिन करें.

अब ट्विटर ब्लू टिक वालों को मिलेगा ये लाभ

सब्सक्रिप्शन लेने पर नहीं दिखेंगे विज्ञापन

ट्विटर प्रमुख ने एड फ्री अनुभव (Ads Free Twitter) के अनुसार अगर यूजर्स को विज्ञापन नहीं देखना तो उन्हें इसके लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा. मस्क ने बारे में ट्वीट करते हुए भी कहा है कि ” ट्विटर पर आने वाले विज्ञापन कई बार बहुत लंबे होते हैं. आने वाले दिनों में इनका समाधान हो जाएगा” जिसके बाद यूजर्स ‘जीरो एडवरटाइजमेंट’ का मजा ले सकते हैं.

आय बढ़ाने के लिए गया फैसला

टि्वटर के घाटे में होने के बाद ट्विटर प्रमुख अब अपनी आय को बढ़ाने के लिए इन बड़े बदलावों को कर रहे हैं. इसके लिए ही ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन आदि फीचर एक के बाद एक लॉन्च किए गए हैं. फीचर्स में यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए अच्छी सुविधाएं दी जा रही है. उसके अनुसार ट्विटर को हर दिन 32 करोड़ रुपए का नुकसान होने के कारण टि्वटर सब्सक्रिप्शन सेवा को शुरू किया गया था.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version