Site icon Bloggistan

Twitter Blue Relaunch: ट्विटर ब्लू सर्विस आज हो गई है बहाल, जानें क्या हुए हैं बड़े बदलाव

Twitter New Feature

image credit (Google)

काफी अफवाहों और Twitter चीफ एलन मस्क (Elon Musk) के अटपटे बयानों के बाद आखिरकार Twitter ने 11 दिसंबर को इस बात की जानकारी दी कि कंपनी ट्विटर ब्लू को रीलॉन्च करने जा रही है. आइये आपको बताते हैं कि इस बार इसमें क्या खास बदलाव किए गए हैं.

elon musk

Twitter में कई बदलावों के बाद Twitter Blue को भी नवंबर की शुरुआत में लॉन्च किया था.जिसके बाद बहुत बड़ी संख्या में यूजर्स ने अपने गलत खातों को भी वेरिफाई करा लिया था. जिसके बाद आनन फानन में Twitter Blue सेवा को बंद कर दिया गया था.

Twitter

ट्विटर ने दी ये जानकारी

कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए कहा है कि वो आज यानी सोमवार 12 दिसंबर को अपनी ट्विटर ब्लू की शुरुआत फिर से करेगी. कंपनी ने कहा कि हम सोमवार को @TwitterBlue लॉन्च कर रहे हैं – सब्सक्राइबर-ओनली फीचर्स को एक्सेस करने के लिए $8/माह या iOS $11/महीने के लिए वेब पर सब्सक्राइब करें.

होंगे ये फायदे

ट्विटर द्वारा अकाउंट को रिव्यू किए जाने के बाद ही यह टिक दिया जाएगा।यूजर्स को एक ब्लू टिक मिलेगा.अब आपको ऑफिशियल टिक की जगह अलग-अलग रंगो के चेकमार्क दिखेंगे, जिसमें गोल्ड चेकमार्क बिजनेस अकाउंट के लिए होगा, जबकि ग्रे चेकमार्क सरकारों और सरकारी संगठनों के लिए काम करेगा.

फायदे की बात करें तो सब्सक्राइबर्स को ट्वीट एडिट करने के साथ-साथ हाई क्वालिटी वीडियो अपलोड (1080p) करने और ‘रीडर मोड’ एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा यूजर्स अपना हैंडल, डिस्प्ले नेम या प्रोफाइल फोटो बदल सकेंगे.हालांकि, इससे आपका ब्लू टिक अस्थायी रुप से सस्पेंड होगा, क्योंकि आपके अकाउंट को फिर से रिव्यू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : सावधान: अगर स्मार्टफोन की ब्राइटनेस है फुल, तो आपको और आपके फोन को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान,जानें

Exit mobile version