Site icon Bloggistan

सावधान: अगर Smartphone की ब्राइटनेस है फुल, तो आपको और आपके फोन को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान,जानें

smartphone tips

GOOGLE

आपके Smartphone में ब्राइटनेटस (Brightness) का लेवल अगर ज्यादा है तो ये आपके फोन को तो हानि पहुंचाता ही है साथ साथ आपके स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है. आइए आपको बताते हैं कैसे?

smartphone

आंखें हो जाती हैं कमजोर

आपके स्मार्टफोन की ज्यादा ब्राइटनेटस आपकी आखों के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है. इसके ज्यादा या फुल होने से आखों के रेटीना पर बुरा असर पड़ता है. और सिर में कुछ समय बाद दर्द हो सकता है.

बैटरी जल्दी होती है खत्म

अगर आपके स्मार्टफोन की ब्राइटनेटस का स्तर ज्यादा है तो जाहिर सी बात बैटरी की खपत भी ज्यादा होगी.और जब बैटरी ज्यादा खर्च होगी तो उसकी लाइफ भी कम होगी. जिसकी वजह से कुछ दिनों बाद आपके फोन की बैटरी जल्दी डाउन होना शुरू हो जाएगी.

हैंग होने लगता है फोन

कई बार ऐसा भी होता है कि ब्राइटनेटस फुल होने के कारण फोन हैंग भी करने लगता है ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रोसेसर पर दबाव जरूरत से ज्यादा बढ़ जाता है जिसके कारण फोन की स्पीड कम हो जाती है. ब्राइटनेस ज्यादा होने से हीटिंग की समस्या भी पैदा हो जाती है.जिससे फोन में अन्य खराबियां भी होना शुरू हो जाती हैं.

ब्राइटनेटस इतनी होनी चाहिए

इन सभी चीजों से बचने के लिए आप अपने ब्राइटनेस को मीडियम पर ही सेट रखें और जरूरत पड़ने पर ही ब्राइटनेस को फुल करें.कोशिश करें रात में फोन को डार्क मिस पर रखें.

ये भी पढ़ें : Vivo Y35 5G: विवो ने कम बजट में ये शानदार 5G स्मार्टफोन किया लॉन्च,देखें धांसू फीचर्स

Exit mobile version