Site icon Bloggistan

Tiktok Ban: टिकटॉक पर फिर गिरी गाज, अब यहां किया गया पूरी तरह बंद

Tiktok

Tiktok ban

Tiktok Ban: हाल ही में न्यू यॉर्क में टिक टॉक के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया और कहा गया है कि ये देश की सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं है। बता दें टिक टॉक पर न्यू यॉर्क के अलावा कई और शहर ने भी बैन लगाया है। 150 मिलियन से ज्यादा यूजर्स वाले इस प्लैटफॉर्म का स्वामित्व चीनी टेक जायंट बाइटडांस के पास है। हम इस खबरे के बारे में आपको इस लेख में विस्तार से बता रहे हैं।

सुरक्षा के लिए बताया खतरा

Tiktok ban

बता दें हाल ही में न्यू यॉर्क शहर के मेयर ने कहा कि टिक टॉक शहर के तकनीकी नेटवर्क में बाधा बन रहा है और इससे सुरक्षा को लेकर भी चिंता हो रही है। ऐसे में इस ऐप को यहां बैन करने का फैसला लिया गया है। साथ ही ये भी कहा गया है कि न्यू यॉर्क सिटी की एजेसियों को एक महीने के भीतर ही इस ऐप को शहर के स्वामित्व वाले उपकरणों से हटाना होगा क्योंकि कुछ समय में पहले मोबाइल में टिक टॉक इस्तेमाल करने पर भी बैन लगाने की खबर सामने आई थी और अब ये मसला सामने आया है।

टिक टॉक ने कही ये बात

इस पर बैन लगने के बाद टिक टॉक की तरफ से भी अपना पक्ष रखा गया है, जिसमें कहा गया कि हम गोपनियता पूरा ध्यान रखते हैं और हमने चीनी सरकार को किसी भी तरह का डेटा शेयर किया है। हम नहीं चाहते हैं कि हमारे प्लैटफॉर्म की वैल्यू खराब हो। बल्कि हम तो इसकी सुरक्षा नीतियों को और सख्त बनाने के ऊपर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- SIM Card new rules: सिम कार्ड इस्तेमाल करने वाले हो जाए सतर्क, एक आईडी पर चला सकेंगे इतने सिम, पढ़ें डिटेल

भारत में हो चुका है पहले ही बैन

बता दें इस ऐप को भारत में साल 2020 में ही सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए प्रतिबंधित कर दिया था, इसके साथ ही 59 अन्य ऐप भी उसी दौरान बैन किए गए थे, इस दौरान टिक टॉक को जोरदार झटका लगा था हालांकि इसके बाद काफी समय तक कंपनी ने बैन हटने का इंतजार किया और आखिरकार भारत ने बैन नहीं हटाया तो टिक टॉक को यहां से बोरिया बिस्तर बांधकर जाना पड़ा।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version