Site icon Bloggistan

कम दाम में तुरंत खरीद लें ये बेहतरीन कूलिंग वाले  Thomson Air Cooler, फिर नहीं मिलेगा मौका, पढ़ें डिटेल

Thomson Air Cooler

Thomson Air Cooler

Thomson Air Cooler:  इलेक्ट्रॉनिक्स सामान निर्मित करने वाली जर्मन कंपनी थॉमसन के द्वारा हाल ही में डेजर्ट एयर कूलर को मार्केट में पेश किया गया है. इसको कंपनी ने कई वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है. इनमें अलग-अलग पानी की क्षमता वाले टैंक प्रदान किए जाते हैं. खास बात है कूलिंग के लिहाज से ये एकदम बेहतरीन साबित होते हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं इनकी डिटेल में जानकारी.

लॉन्च हुए बेहतरीन एयर कूलर

image-Thomsonhome.in

थॉमसन के द्वारा लॉन्च किए कूलर में 60 लीटर, 75 लीटर, 85 लीटर विकल्प के साथ ये उपलब्ध हैं. इन कूलरों को प्लास्टिक फ्रेम के साथ तैयार किया गया है. इनमें नीचे कैस्टर व्हील्स दिए गए हैं. जिनके सहारे इन्हें आसानी से कहीं भी मूव किया जा सकता है. इनमें फ्रंट में वॉटर लेवर का इंडिकेटर दिया जा रहा है. वॉटर के लेवल को बताने के काम आता है. खास बात है कि इनमें बिना कूलर को खोले हुए ही पानी भरा जा सकता है. अन्य कूलरों की तुलना में ये पानी भरने के मामले में काफी आसान हैं. इनको ब्लैक और व्हाइट कलर में पेश किया गया है.

Thomson Air Cooler के क्या हैं फीचर्स

image-Thomsonhome.in

इन कूलरों को शॉकप्रूफ बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है. इनमें अन्य कूलरों की तरह घास नहीं बल्कि हनीकॉम्ब कूलिंग पैड दिए गए हैं. जो घास की तुलना में 25 फीसदी तक ठंडे रहते हैं और लगभग आधे पानी की बचत करते हैं. इनमें हाई औऱ लो स्पीड पर चलने वाली मोटर प्रदान की गई है. इन कूलरों में उपलब्ध मोटर 1372 स्पीड आरपीएम की है. इनमें तीन कंट्रोल नॉब दिए गए हैं. जो अलग-अलग काम करते हैं. पहला नॉब कूलिंग कंट्रोल के लिए जबकि दूसरा फैन कंट्रोल और तीसरा स्विंग को कंट्रोल करने के लिए उपलब्ध करवाया गया है. इनमें बेहतर कूलिंग के लिहाज से स्मार्ट कूल तकनीक का भी सपोर्ट दिया गया है.

ये भी पढ़ें : कम कीमत में खरीदें धांसू कूलिंग वाले Air Conditioner, फीचर्स मिलते हैं शानदार, जानें डिटेल

कीमत और उपलब्धता

image-Thomsonhome.in

इन सारे वेरिएंट के कूलरों को फ्लिपकार्ट पर सेल किया जा रहा है. इन्हें अलग-अलग कीमतों के हिसाब से लिया जा सकता है. 85 लीटर वाले कूलर को खरीदने के लिए आपको 8699 रुपये चुकाने होंगे जबकि 65 लीटर वाले की कीमत 7,499 रुपये है. आप अपनी जरूरत और सहुलियत के हिसाब किसी भी कूलर पर विचार कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version