Site icon Bloggistan

कम कीमत में खरीदें धांसू कूलिंग वाले Air Conditioner, फीचर्स मिलते हैं शानदार, जानें डिटेल

AC

Air Conditioner

गर्मियों में बिना Air Conditioner के समय काटना बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसे कूलर पंखे चिलचिलाती गर्मी के सामने फीके पड़ने लगते हैं. कुछ लोग तो एसी खरीद लेते हैं हालांकि, अधिकतर लोग बजट में फिट न होने के कारण एसी नहीं खरीद पाते हैं लेकिन आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जिन्हें अगर आप फॉलो करेंगे तो आप किफायती कीमत में बेहतरीन एसी खरीद पाएंगे तो चलिए फिर आपको बता देते हैं इनकी डिटेल में जानकारी.

25 हजार से कम में आने वाले एसी

Air Conditioner

आप एसी खरीदने की योजना बना रहे हैं और बजट 25,000 रुपये तक का है तो आप 1 या 1.5 टन की एसी को अपना साथी बना सकते हैं. इस तरह के एसी एक मध्यम साइज के कमरे के लिए बेहतरीन कूलिंग देने का काम करते हैं. इन्हें एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर, कॉपर कंडेनसर, डस्ट फिल्टर के साथ पेश किया जाता है. इस तरह के एयर कंडीशनर को अन्य की तुलना में कम रख- रखाव की जरूरत होती है. ये एसी बिजली की भी खपत बहुत कम करते हैं. हालांकि, इन एसी में एडवांस्ड फीचर्स नहीं दिए जाते हैं.

35 हजार के बजट में बेस्ट हैं ये एसी

अगर आपका बजट 35,000 रुपये के आस-पास फिट बैठता है तो आप नेगेटिव आयन फिल्टर और टर्बो कूलिंग के साथ ही ऑटो क्लाइमेट वाले एसी गर्मी से निजाद पाने के लिए खरीद सकते हैं. इस तरह के एसी में अनेकों तरह के मल्टीपल मोड्स प्रदान किए जाते हैं. सबसे जरूरी कूलिंग के लिहाज से ये बेहतरीन साबित होते हैं.

35 से 45,000 हजार वाले एसी

Air Conditioner

कुछ लोगों का बजट 35 से लेकर 45,000 तक के बीच भी होता है तो उनके लिए 1.5 व 2 टन वाले एसी बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. इस तरह के एयर कंडीशनर एक्टिव एनर्जी कंट्रोल, पावर चिल मोड, इक़ोनॉमी जैसे मोड्स के साथ पेश किए जाते हैं. इनमें अन्य फीचर्स भी ठीक-ठाक मिल जाते हैं. खरीदने से पहले इस तरह के एसी जरूर विचार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Laptop Under 50,000: बजट में आने वाले इन लैपटॉप में मिलते हैं दमदार स्पेसिफिकेशन, तुरंत कर लें खरीददारी,पढ़ें डिटेल

विंडो एसी

इस तरह के एसी आमतौर पर मध्यम साइज के कमरे लिए बेस्ट माने जाते हैं. इनमें कई तरह के ऑटोमेटिक सुविधाएं दी जाती है. ये दूसरी एसी की तुलना में थोड़ी अधिक बिजली खपत करते हैं. इनका साइज 1.5 व 2 टन होता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version