Site icon Bloggistan

Reels में चार चांद लगा देंगे Instagram के ये नए फीचर्स, यूज करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप

Instagram

Instagram

अगर आप इन्स्टाग्राम यूजर हैं और खासतौर से रील बनाने के शौकीन हैं तो खुश हो जाइए क्युंकि Instagram रील्स बनाने वालों के लिए कुछ कमाल के फीचर्स लेकर आया है. जिन्हें इस्तेमाल करके आप रील्स में चार चांद लगा सकेंगे. दरअसल पहले यूजर्स को रील एडिट करने के लिए किसी दूसरे एप्लीकेशन का यूज करना पड़ता था हालांकि, अब यूजर्स इस काम को इन्स्टाग्राम पर ही निबटा सकेंगे तो चलिए बताते हैं कैसे इन टूल्स को आप सेटअप कर सकते हैं.

लॉन्च हुए ये टूल्स

Instagram

मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म इन्स्टाग्राम के द्वारा हाल ही में रील्स क्रिएट करने वालों के लिए स्प्लिट, रिप्लेस और स्पीड जैसे एडिटिंग टूल्स को पेश किया है. इनके जरिए रील्स की एडिटिंग करना पहले के मुकाबले आसान हो जाएगा. खास बात है कि इन टूल्स का यूज करने के लिए आपको एप क्लोज भी नहीं करना पडे़गा. इन स्टेप्स को फॉलो करके आप इन टूल्स का सेट अप कर सकते हैं.

स्प्लिट फीचर का यूज- स्प्लिट जैसा नाम से क्लियर है ये टूल रील्स को दो हिस्सों में बांटने के काम आएगा . इसके जरिए रील को दो पार्ट्स में काट सकेंगे साथ ही एडिट भी कर सकेगे.

रिप्लेस टूल- ये टूल एक क्लिप को दूसरे क्लिप को रिप्लेस करने की सुविधा प्रदान करता है. इसका इस्तेमाल एडिट करते वक्त क्लिप का क्रम बदलने के लिए भी किया जा सकता है.

स्पीड टूल- इस टूल के जरिए रील की स्पीड को अपने मनमुताबिक कम या तेज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कपडों में चिपकर कूलिंग देता है Sony Reon Pocket 2 एसी, जेब में हो जाता है फिट, पढ़ें डिटेल

कमेंट करना भी हो गया मजेदार

Instagram

हाल ही में इन्स्टाग्राम ने पोस्ट पर कमेंट करने के लिए गिफ का फीचर भी दिया है. अब गिफ में भी पोस्ट पर कमेंट करने की सुविधा यूजर्स को प्रदान की जा रही है.

ऐसे सेटअप करें नए टूल्स

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version