Site icon Bloggistan

Sujit Varghese: केरल के रहने वाले शख्स ने बनाई दुनिया की सबसे बड़ी GPS ड्राइंग घड़ी, देखें वीडियो

Sujit Varghese

Sujit Varghese

Sujit Varghese: केरल के रहने वाले दिव्यांग सुजीत वर्गीस ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सुनहरे अक्षरों से अपना नाम दर्ज करवाया है.सुजीत ने जीपीएस ड्राइंग घड़ी बनाकर ये रिकॉर्ड बनाया है. सुजीत के अनुसार उन्होंने इस रिकॉर्ड को 8.71 किलोमीटर की यात्रा तय करके बनाया है.इसके लिए इन्होंने दुबई मॉल से लेकर बुर्ज खलीफा तक की यात्रा तय की. बता दें सुजीत वर्गीस ने व्हीलचेयर से चलकर यह रिकॉर्ड स्थापित किया है. इसका वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है.जिसमें सुजीत व्हीलचेयर पर बैठे दिखाई दे रहे हैं और काफी खुश दिख रहे हैं.

2013 में हुआ था सुजीत का एक्सीडेंट

सुजीत के मुताबिक साल 2013 में एक बाइक एक्सीडेंट में उनके दोनों पैरों ने काम करना बंद कर दिया था, जिससे वे काफी निराश हो गए थे लेकिन उनके मन में कभी नहीं आया कि वो कोई काम नहीं कर सकते. आगे सुजीत कहते हैं दुबई के द्वारा विकलांग लोगों के लिए चलाई गई मुहिम से उन्हें प्रेरणा मिली.इस प्रेरणा से हर वो व्यक्ति कोई मोटिवेट होगा. जो भाषाओं की बाधाओं से काफी दूर है.

वीडियो हो रहा है वायरल

सुजीत कहते हैं गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के साथ उन्होंने दुनिया में एक जैसी विचारधारा रखने वालों के लिए संदेश भेजा है.इस वीडियो को जब से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है, तब से लोग इस पर खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस वीडियो पर 60 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. सुजीत के जज्बे की हर तरफ जमकर तारीफ की जा रही है. इनसे लोग खूब इंस्पायर हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Twitter Update: एलन मस्क ने फ्री में ब्लू टिक चलाने वालों को दिया झटका,अब छीन जाएगी ये बड़ी सुविधा,पढ़ें

Exit mobile version