Site icon Bloggistan

Smoke Bulb: गैस लीक होने पर तुरंत संकेत देगा ये बल्ब,चमकदार रोशनी के साथ करेगा गैस डिडेक्टर का भी काम, देखें डिटेल

Smoke Bulb

Smoke Bulb

Smoke Bulb: आज कल गैस लीकेज के कारण देश के कई हिस्सों से घटनाओं की खबरें आती हैं. इस तरह की घटनाएं हमारी छोटी सी लापरवाही के कारण हो सकती है. ऐसे में हमें काफी चौकन्ना रहने की जरूरत रहती है. गैस लीकेज से बचने के लिए हम आपको एक शानदार बल्ब के बारे में बताने वाले हैं. ये बल्ब चमकदार रोशनी देने का तो काम करता ही है साथ गैस डिटेक्टर का भी काम करता है. अगर घर के किसी भी हिस्से में गैस लीकेज होती है तो ये बल्ब तुरंत संकेत कर देता है. जिससे आग पर पहले ही कंट्रोल किया जा सकता है.

कौन सा है ये बल्ब

image- google

जिस बल्ब के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं. उसका नाम Smoke Bulb है जो रोशनी देने के साथ गैस डिटेक्टर के तौर पर भी काम करता है. पहले के समय में गैस लीकेज की समस्या से बचने के लिए लिए हर कौने में कैमरे फिट करवाए जाते थे लेकिन अब बल्ब बिना किसी तामझाम के गैस लीकेज होने पर घर के लोगों को पहले से ही आगाह कर देता है. इसमें गैल की लीकेज की स्मैल आते ही अलार्म की घंटी बजने लगती है. जिसके जरिए आग पर या लीकेज गैस पर पहले से ही काबू पाने का वक्त मिल जाता है. खास बात है कि इस बल्ब को आप घर के सभी कौनों में लगाकर इस टेंशन से छुटकारा पा सकते है.

इस जगह कारगर है ये बल्ब

ये Smoke Bulb खासतौर पर उन जगहों पर काम करता हैं जहां गैस का अधिक काम किया जाता है. यह उन लोगों के लिए गज़ब साबित हो सकता है जो गैस का काम करते हैं. वह इस बल्ब को गैस गोदाम के सभी कोनों में लगा सकते हैं. कहीं से भी गैस लीक होने की स्थिति में तुरंत ये अलार्म घंटी बजा देता है. साथ ही इस स्मोक बल्ब को लगाकर आप बहुत सारे खर्चे से भी बच जाते हैं.

ये भी पढ़े- Vivo S17e: मार्केट का पारा गर्म करने आ रहा है विवो का ये धांसू फोन, इन कंपनियों की उड़ चुकी है रातों की नींद, देखें डिटेल

कितनी है कीमत

image- google

इस बल्ब को ऑनलाइन सेल किया जा रहा है. इसे ऐमेजॉन से आप खरीद सकते हैं. Halonix Shield Fire Alarm नाम का ये बल्ब मात्रव 784 रुपये की कीमत पर मिल रहा है. साथ ही इस पर दो प्रतिशत का डिस्काउंट प्रदान किया जा रहा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version