Site icon Bloggistan

Rooftop Water Tank: छत पर रखी टंकी का पानी रहेगा एकदम चील्ड, बस करना होगा ये छोटा सा काम, देखें पूरी डिटेल

Rooftop Water Tank

Rooftop Water Tank

Rooftop Water Tank: गर्मियों में पानी ठंड़ा रखना किसी जंग जीतने से कम नहीं है, इस सीजन में हर जगह ठंडे़ पानी की जरुरत होती है. कुछ तरीके जिनके जरिए पानी को ठंड़ा रखा जा सकता है लेकिन जब बात बहुत सारा पानी ठंड़ा रखने की आती है तो हमें काफी परेशानी होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने वाले हैं. जिसके जरिए आप छत पर रखी टंकी के पानी को एकदम चील्ड रख पाएंगे तो चलिए आपको बताते हैं इस कमाल के डिवाइस के बारे में.

ये है डिवाइस की खासियत

image credit google

जिस डिवाइस के बारे में आपसे बात कर रहे हैं उसको वाटर चिलर कहते हैं. ये डिवाइस पूरे एक टन की क्षमता के साथ आता है. इसमें 0.5 की पावर क्षमता के साथ 5HP एयर कूल्ड लगाया गया है. इसका तापमान 250 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है. वहीं इसे बिजली से आसानी के साथ यूज कर सकते हैं. ये वॉटर चिलर उन लोगों के लिए फायदे की डील साबित हो सकता है. जिनके परिवार में बहुत से फैमिली मेंम्बर्स हैं. ये डिवाइस ऑफिस के लिए भी कारगर साबित हो सकता है.

थर्माकोल से बना है डिवाइस

इस वॉटर चिलर को बनाने के लिए थर्माकोल का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही आप ये चिलर न खरीदकर ये काम खुद से ही कर सकते हैं. आपको टंकी के चारों तरफ थर्माकोल लपेट देना है, साथ ही कोशिश करें की टंकी के चारों ओर टाट या बोरी लपेट दी जाए. ये सारी चीज़े पानी को चील्ड रखने में काफी कारगर साबित होती है. इस सीजन में कोशिश करें टंकी को ऐसे स्थान पर रख दिया जाए जहां धूप कम आती हो.

ये भी पढ़ें: Google App Ban: कहीं आप भी तो यूज़ नहीं कर रहे गूगल के इन प्रतिबंधित एप्स को, तुरंत चैक करें फोन नहीं तो लग जाएगा चूना

कीमत और खरीददारी

ये वॉटर चिलर प्लांट फिलाहल जियो मार्ट पर 45,000 रुपये में उपलब्ध है. इसको कई ऑफर्स के साथ भी खरीदा जा सकता है. अगर आप ये नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप ऊपर बताए गए तरीकों की मदद से भी टंकी के पानी को ठंड़ा रख सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version