Site icon Bloggistan

टेक कंपनियों में छंटनी का दौर जारी, अब Zoom ने भी अपने इतने कर्मचारियों को निकालने का किया ऐलान

Zoom Video Communications

image sours google

Zoom Video Communications: मंदी की आशंका को देखते हुए एक के बाद एक कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाते हुए नजर आ रही है.ट्विटर, अमेजॉन, माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब कर्मचारियों को बाहर निकालने के क्रम में अमेरिकन कंपनी जूम (Zoom) भी शामिल हो गई है. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने 13 सौ से ज्यादा कर्मचारियों बाहर निकालने का ऐलान कर दिया है. आइए इस खबर के बारे में आपको पूरी डिटेल बताते हैं.

ग्लोबल वर्कफोर्स के 15 प्रतिशत कर्मचारी होंगे बाहर

जानकारी के मुताबिक ज़ूम (Zoom Video Communications) भविष्य में मंदी के दौरान आने वाले वित्तीय संकट से निबटने के लिए अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही है. निकाले गए कर्मचारियों की संख्या ग्लोबल वर्कफोर्स का कुल 15 प्रतिशत है. Zoom के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एरिक युआन ने कहा है कि समय की जरूरत को देखते हुए कंपनी के कर्मचारी अपनी सैलरी का 98 प्रतिशत हिस्सा कम कर देंगे साथ ही अपना बोनस भी नहीं लेंगे.

image sours google

एरिक ने आगे बताया थी बीते सोमवार को जूम के शेयर 1 साल में सबसे ज्यादा 47 प्रतिशत तक गिर गए हैं. हालांकि कंपनी ने महामारी के दौरान बड़ी संख्या में नए यूजर्स को जोड़ा है इसके बावजूद भी कंपनी की ग्रोथ में तेजी नहीं दिख रही है वो धीमी बनी हुई है. कंपनी के अनेकों प्रयासों के बावजूद जूम बीते 2 क्वार्टर से अच्छा रेवेन्यू पैदा नहीं कर पा रही है. जिसके कारण कंपनी को कर्मचारियों की संख्या में कटौती का फैसला लेना पड़ा.

ये भी पढ़ें: Nokia का ₹4499 वाला ये स्मार्टफोन लोगों को आ रहा है खूब पसंद,पुराने दिनों की दिला रहा है याद

Exit mobile version