Site icon Bloggistan

कम कीमत में एसी का मज़ा पूरा कर देंगे ये Portable Air Coolers, बिजली बिल आएगा आधा, पढ़ें डिटेल

Portable Air Coolers

Portable Air Coolers

Portable Air Coolers: गर्मी का सीजन अपने मध्य में पहुंच चुका है. देश के हर हिस्से में तपती धूप और गर्मी के कारण लोग तर-बतर हो रहे हैं. कुछ ऐसे भी लोग हैं जो किफायती रेंज में गर्मी से निजाद पाने के लिए कूलरों की तलाश कर रहे हैं. अधिकतर लोगों के बजट में एसी फिट नहीं होता है लेकिन ऐसे लोगों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं हैं. आज कल मार्केट में एसी को टक्कर देने के लिए तमाम विकल्प उपलब्ध हैं. जो कई एडवांस्ड फीचर अपने साथ समेटकर लाते हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं इनकी डिटेल में जानकारी.

Crompton Ozone Desert Air Cooler

Portable Air Coolers

क्रॉम्पटन का ये कूलर कम कीमत में एसी का मजा पूरा कर सकता है. इसमें कई तरह के एडवांस्ड फीचर्स की सुविधा दी गई है. कूलर को 75 लीटर के बड़े वॉटर टैंक के साथ ऑफर किया जाता है. इसमें घास की जगह हनीकॉम्ब पैड दिए गए हैं. जो घास की तुलना में अधिक कूलिंग देते हैं. बेहतरीन कूलिंग फ्लो के साथ आने वाला ये कूलर फिलहाल 9,499 रुपये की कीमत पर सेल किया जा रहा है. इसे आप ऑनलाइन और रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं.

Bajaj PX 97 Torque New 36L Personal Air Cooler

Portable Air Coolers

बजाज के द्वारा इस एयर कूलर को पर्सनल कूलर की केटेगरी में पेश किया जाता है. यह कूलर 36 लीटर के वॉटर टैंक के साथ में आता है. इसमें बेहतर कूलिंग देने के लिए पावरफुल एयर थ्रो की सुविधा प्रदान की गई है. एक मध्यम साइज के कमरे लिए ये एक बेस्ट विकल्प है. इसकी कीमत मात्र 5,899 रुपये है. अगर आप इसे ऑफर्स वगैरा लगाकर खरीदेंगे तो आपको और कम पैसे चुकाने पड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: बिजली बिल से मुक्ति पाने के लिए घर ले आइए Solar AC, कम पैसे में कर लीजिए टेंशन खत्म, पढ़ें डिटेल

Hindware Smart Personal Air Cooler

हिंदवेयर का ये कूलर आता है 46 लीटर के वॉटर टैंक के साथ. कूलिंग के मामले में ये काफी दमदार काम करता है. इसमें कई तरह के कूलिंग फीचर्स को जोड़ा गया है. इसको कहीं भी आसानी से मूव किया जा सकता है. इसमें नीचे कैस्टर व्हील दिए गए हैं. जो काफी स्मूथली काम करते हैं. इसमें कन्वर्टिवल इन्वर्टर की सुविधा भी दी गई है. जिसके कारण बिजली जाने के बाद भी यह कुछ समय तक चलता रहता है. इसे फिलहाल हिंदवेयर की आधिकारिक साइट पर 4,999 रुपये की कीमत पर सेल किया जा रहा है. इन सभी कूलरों में से आप अपनी सहुलियत के हिसाब से किसी कूलर को सिलेक्ट कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version