Site icon Bloggistan

बिजली बिल से मुक्ति पाने के लिए घर ले आइए Solar AC, कम पैसे में कर लीजिए टेंशन खत्म, पढ़ें डिटेल

Solar AC

Solar AC

अगर आप एसी के बिजली बिल भरने को लेकर तंग आ चुके हैं तो आपको जरूरत है Solar AC की. जिस एसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. उसे खरीदकर आप अपने घर में सेट कर सकते हैं और बिजली बिल की समस्या से बिलकुल मुक्ति पा सकते हैं. दरअसल, सोलर एसी बिजली बिल की समस्या को जड़ से खत्म करता ही है साथ ही कूलिंग के लिहाज से भी ये एकदम बढ़िया काम करता है तो चलिए फिर बता देते हैं कैसे आप इस एसी को घर ला सकते हैं. इसमें कितना खर्चा करना पड़ सकता है.

बिजली बिल से मिलेगा छुटकारा

बिजली बिल से छुटकारा पाने के लिए सोलर एसी फिट करवाना एक बढ़िया विकल्प है. इस तरह के एसी कूलिंग के लिहाज से एकदम परफेक्ट होते हैं. इनमें कई तरह के कूलिंग मोड्स प्रदान किए गए हैं. इनमें रिमोट कंट्रोल की सुविधा भी दी जाती है. जिसके जरिए एक जगह बैठकर ही इन्हें ऑपरेट किया जा सकता है. खास बात है कि इन्हें इन्स्टॉल करना बहुत आसान होता है. जबकि अन्य एसी को फिट करने में तमाम तामझाम इकट्ठा करना पड़ता है हालांकि इसमें ऐसी कोई दिक्कत नहीं आती है.

ऐसे ले सकते हैं सोलर एसी

सोलर एसी लेने के लिए आप अपनी सहुलियत के हिसाब से प्लैटफॉर्म सिलेक्ट कर सकते हैं. अधिकतर लोग रिटेल स्टोर्स से एसी खरीदते हैं जबकि कुछ ऑनलाइन भी खऱीद लेते हैं. आप अपने हिसाब से कहीं से भी ले सकते हैं. ऑनलाइन लेने से ऑफर्स वगैरा की छूट मिल जाती है. जबकि बैंक एक्सचेंज ऑफर्स भी ग्राहकों को मिल जाते हैं. वहीं यहां ईएमआई विकल्प भी ग्राहकों को देखने मिल जाता है.

ये भी पढ़ें- Birthday Reminder: अब नहीं भूलेंगे गर्लफ्रेंड का बर्थडे, फटाफट ऐसे सेट कर दीजिए रिमांइडर, पढ़ें डिटेल

कीमत

सोलर एसी की कीमत अन्य एसी की तुलना में थोड़ी सी अधिक होती है. हालांकि कई बार एक समान कीमत पर भी इस तरह के एसी मिल जाते हैं. इस तरह के एसी फ्लिपकार्ट से खरीदे जा सकते हैं. इसके अलावा ऐमेजॉन पर भी ये उपलब्ध हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version