Site icon Bloggistan

Optimized Charging: अगर आपके स्मार्टफोन में है ऑप्टिमाइज फीचर! तो तुरंत करें इस्तेमाल, बढ़ जाएगी बैटरी की लाइफ

Optimized Charging

image sours - google

Optimized Charging: स्मार्टफोन यह एक ऐसा गैजट है. जिसे आज के समय में सबसे ज्यादा यूज किया जाता है.लोगों के कई कई घंटे स्मार्टफोन (smartphone) को यूज करते हुए निकल जाते हैं. लेकिन स्मार्टफोन पर ज्यादा समय देने के कारण स्मार्टफोन की बैटरी पर बड़ा प्रभाव पड़ता है और बैटरी धीरे-धीरे जल्दी डिस्चार्ज होने लगती है. आज हम आपको ऐसी जरूरी बात के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपनी बैटरी को बचा सकते हैं.

जब आप फोन लेते हैं तो स्मार्टफोन की बैटरी काफी ज्यादा चलती है लेकिन धीरे-धीरे उसकी परफॉर्मेंस डाउन होती जाती है. जब आपकी बैटरी पर आपको असर पड़ता हुआ दिखे तो बैटरी की लाइफ को बढ़ाने के लिए, उसको सुरक्षित रखने के लिए आपको स्मार्टफोन में मिलने वाले ऑप्टिमाइज चार्जिंग फीचर का सहारा लेना चाहिए. ये एक ऐसा फीचर है जो आपके स्मार्टफोन की बैटरी बैकअप को बढ़ाने के लिए कारगर साबित होता है.

image sours – google

आईफोन और एंड्रॉयड दोनों में करता है काम

ऑप्टिमाइज्ड चार्जिंग आईफोन और एंड्रॉयड दोनों स्मार्टफोन में काम करता है.एंड्रॉयड में ऑप्टिमाइज्ड चार्जिंग फीचर ‘एडेप्टिव बैटरी’के नाम से आता है. जबकि iPhones पर, ऑप्टिमाइज्ड चार्जिंग डिफॉल्ट रूप के रूप में होती है. और ये बैटरी सेटिंग में मिलती है. स्मार्ट फोन में ये फीचर सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले ऐप्स और सेवाओं को समझने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करते हुए बैटरी के फंक्शन को कम करता है, जिससे बैटरी लाइफ बढ़ जाती है.

ये भी पढ़ें : Airtel के इन प्लांस में Disney+Hotstar के साथ Amazon Prime भी मिलेगा फ्री,देखें डिटेल

Exit mobile version