Site icon Bloggistan

Netflix बढ़ा सकता है फ्री देखने वालों की टेंशन, जल्द बंद हो सकती है पासवर्ड शेयर करने की सुविधा

Netflix New Feature

Netflix New Feature

Netflix Update : भारत में लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की बात होती तो Netflix का नाम प्रमुख रूप से आता है. देश में Netflix के लाखों सब्सक्राइबर हैं. लेकिन उनके साथ साथ ऐसे भी लोग हैं जो नेटफ्लिक्स को सब्सक्राइब नहीं करते और अपने ऐसे परिचितों जो नेटफ्लिक्स के यूजर हैं उनसे पासवर्ड मांग लेते हैं और फ्री में नेटफ्लिक्स की सुविधाओं का आनंद उठाते हैं. मतलब एक अकाउंट में कई लोक लॉग इन कर लेते हैं, जिसकी वजह से कंपनी को नुकसान होता है.इसलिए अब कम्पनी इस दिशा में कदम उठाने जा रही है.

Netflix New Feature

पासवर्ड शेयरिंग 2023 में हो सकती है बंद

वाशिंगटन जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार अब नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को बंद करने जा रहा है. जी हां हो सकता है 2023 में इसे अमलीजामा पहनाया जा सकता है.जानकारी के मुताबिक स्ट्रीमिंग दिग्गज धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा और इसे अचानक ही इसे लागू नहीं किया जाएगा.

10 करोड़ लोग नहीं करते भुगतान

एक आंकड़े के मुताबिक दुनिया भर में 10 करोड़ ऐसे यूजर्स हैं जो अपने खातों के लिए भुगतान नहीं करते हैं और अपने परिवार के सदस्यों या दोस्तों से पासवर्ड उधार लेते हैं.कंपनी ने अपने प्रतिद्वदी अमेजन प्राइम वीडियो के समान पे-पर-व्यू टॉपिक जोड़ने पर भी विचार किया, ताकि यूजर दूसरों के साथ पासवर्ड साझा करने से बचें और कंपनी को ज्यादा मुनाफा हो. हालांकि आधिकारिक रूप से अभी तक नेटफ्लिक्स ने इस विषय में कोई जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें : WhatsApp Update : 2 महीनों ने 60 लाख अकाउंट को व्हाट्सएप ने क्यों किया बंद,पढ़ें पूरी खबर

Exit mobile version