Site icon Bloggistan

Motion Sensor Bulb: कमरे में कोई न होने पर खुद ही बंद हो जाएगें ये इशारे से चलने वाले बल्ब,पढ़ें पूरी डिटेल

LED Bulb

LED Bulb

Motion Sensor Bulb: इलेक्ट्रिसिटी बचाने के बारे में हम तमाम तरह की बातें सुनते हैं लेकिन चंद लोगों को छोड दिया जाए तो कोई भी इसकी बचत करने की कोशिश नहीं करता. कुछ को ये करना याद नहीं रहता तो कुछ करते नहीं, लेकिन सोचिए मार्केट में ऐसे एलइडी बल्ब भी मौजूद हैं. जो बिजली बचाने का खास ख्याल रखते हैं. जी हाँ, ये बल्ब सेंसर से लैस आते हैं जो कमरे में एंट्री करते ही रोशनी देने लगते हैं और बाहर निकलते ही खुद ही बंद भी हो जाते हैं तो चलिए आपको बताते हैं इन एलइडी लाइट्स के बारे में.

Panasonic 9w Led Rather motion Sensor bulb  

ये मोशन सेंसर बल्ब Panasonic कंपनी के द्वारा पेश किया जाता है. इस बल्ब में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है. इसमें लगे सेंसर की मदद से ये अपने आप जलने लगता है और जब कमरे में कोई नहीं होता है तो खुद ही बंद भी हो जाता है. मिड साइज कमरे के लिए ये बल्ब बढिया साबित हो सकता है. इसमें 3 मीटर वाली रेडियस की रेंज प्रदान की गई है. अगर आप इसे खरीदकर बिजली की बचत करना चाहते हैं तो ये आपको ऐमेजॉन पर 399 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें- Orient Fan: कमरे को बर्फ बना देगा ये ओरियंट फैन, ऑफर्स में मिल रहा है एकदम सस्ता, जानें डिटेल

PHILIPS Motion Sensor B22 LED Bulb

image credit google

PHILIPS का ये बल्ब मार्केट में खूब पसंद किया जाता है. ये बल्ब 6 मीटर के मोशन डिटेक्शन की रेंज प्रदान की गई है. साथ में इसमें आई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. जिसके चलते ये हमारी आँखो को खास नुकसान नहीं पहुँचाता है. इसकी रोशनी हमारी आँखों में चुभती नहीं है. इसका इस्तेमाल बिजली की खपत कम करने के लिए किया जा सकता है. ये एलइडी बल्ब भी आपको ऐमेजॉन पर 399 रुपये की कीमत पर आसानी से मिल जाएगा.

HOTEON Motion Sensor Motion Bulb

इस बल्ब में भी मोशन सेंसर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. यह बल्ब एक मिनट तक मोशन न मिलने पर खुद ही बंद हो जाता है. 5 वॉट का ये एलइडी बल्ब घर के कोटयार्ड और सीढियों के लिए एकदम सही डील साबित हो सकता है. इसकी रेंज की बात करें तो ये 13.2 मीटर तक की रेंज निकालकर देता है. इसकी कीमत फिलहाल ऐमेजॉन पर 664 रूपये है.

HELONIX Prime 10W Neo Radar Motion Sensor Bulb

image credit google

Helonix  कंपनी का ये बल्ब भी पूरी तरह से सेंसर टेक्नोलॉजी पर आधारित है. 10 वॉट की पॉवर के साथ आने वाला ये Motion Bulb 15 फीट की दूरी से मोशन डिटेक्ट करने की कैपिसिटी रखता है. ये बल्ब लगाकर भी आप बिजली की खपत को कम कर सकते हैं. इसकी कीमत Amazon पर 664 रुपये है.

यह भी पढ़ें- Portable AC: गर्मी आते ही इस पोर्टेबल एयर कंडीशनर ने मचा दी बाजार में धूम,मिल रही है बंपर छूट,देखें पूरी डिटेल

IFI Tech IFI MSL 12W Motion Sensor Bulb

इस Motion Sensor Bulb को बडे कमरे में आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. इस बल्ब की खासियत है अगर कमरे के अंदर एक दो मिनट तक कोई एक्टिविटी नहीं होगी तो यह खुद ही बंद हो जाता है. इसमें 10-12 मीटर की रेंज मिल जाती है. कीमत इसकी 799 रुपये है. इसकी खरीददारी भी ऐमेजॉन से की जा सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version