Site icon Bloggistan

Meta ने इंस्टा और मैसेंजर पर ये नया फीचर किया शुरू,वीडियो कॉल पर नहीं छिपाना पड़ेगा चेहरा

meta

insta and messenger

Meta: युवाओं द्वारा सबसे ज्यादा चलाए जाने वाले ऐप की अगर बात होती है तो सबसे पहले इंस्टाग्राम (Instagram) का नाम आता है. करोड़ों लोग इंस्टाग्राम का यूज़ करते हैं और इसीलिए मेटा (Meta) द्वारा इंस्टाग्राम पर यूजर को अच्छे अनुभव देने के लिए नए नए फीचर लाए जाते रहते हैं. अब इसी क्रम में Meta ने इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉलिंग के समय अवतार के साथ नए फीचर का ऐलान कर दिया है.

नहीं छुपाना पड़ेगा चेहरा

जो लोग इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉलिंग करते समय अपने फेस को छुपाना चाहते हैं उन्हें इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा होगा. ऐसे लोगों को अब तक अपना चेहरा छुपाने के लिए कैमरे को ऑफ करना पड़ता था अब इस फीचर के आने के बाद वीडियो कॉलिंग पर एनीमेटेड अवतार लुक उनके से चेहरे के सामने आ जाएगा और वह यूजर उस लुक के साथ दूसरे लोगों से वीडियो कॉलिंग पर बात कर सकेगा. साथी कंपनी के अनुसार यूजर्स को अब इंस्टाग्राम रील्स, फेसबुक, स्टोरीज,कॉमेंट्स और मैसेंजर में अवतार थ्रेड यूज़ करने का विकल्प भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Best Photo Editing Apps: पुरानी और खराब फोटो को ये एप चुटकियों में बना देते हैं सुंदर,पढ़ें डिटेल

इतने रूपए में मिल रहा इंस्टा पर ब्लू टिक

बता दें हाल ही में मिटाने निर्णय लिया था कि देश इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ब्लू टिक लेने के लिए यूजर्स को पैड सर्विस के चार्जेस के रूप में 699 रूपए प्रति माह देने होंगे. Meta ने इस सर्विस को पहले से ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू किया हुआ है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में Facebook और Instagram की पेड सब्सक्रिप्शन की कीमत वेब वर्जन के लिए 11.99 डॉलर यानी करीब 990 रुपये और आईओएस और एंड्रॉइड मोबाइल प्लेटफॉर्म पर 14.99 डॉलर यानी करीब 1,240 रुपये रखी गई है.

वेरिफिकेशन के लिए पात्रता

यूजर्स अपने सरकारी पहचान पत्र के जरिए अकाउंट वेरीफाइड करा सकेंगे. भारत में 18 साल सबसे ज्यादा की उम्र वाला कोई भी यूजर अपनी सरकारी आईडी देकर फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को वेरीफाई करा सकता है. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी की ये सर्विस बहुत जल्द अन्य देशों में भी शुरू हो जाएगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version