Site icon Bloggistan

देश में Jio Air Fiber जल्द होगा लॉन्च,बिना राउटर के मिलेगी 1Gbps की स्पीड,पढ़ें पूरी डिटेल

Jio Fiber

Jio Air Fiber

Jio Air Fiber: आज के समय में बड़ी तेजी के साथ टेक्नोलॉजी का स्वरूप बदलता जा रहा है. सरकार के साथ-साथ प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों का भी लक्ष्य है कि अब इंटरनेट की पहुंच ज्यादा से ज्यादा लोगों तक आसानी से हो. अभी तक ऐसे शहर जहां पर ब्रॉडबैंड इंटरनेट की कनेक्टिविटी है वहां पर लोग इंटरनेट का इस्तेमाल राउटर के द्वारा करते हैं.लेकिन अब बहुत जल्द यह तकनीक बदलने वाली है ऐसा हम क्यों कह रहे हैं. आइए आपको बताते हैं.

वायरलेस तरीके से चलेगा इंटरनेट

जानकारी के मुताबिक रिलायंस जिओ बहुत जल्द अपना जिओ फाइबर देश में लॉन्च करने वाला है. जिसके द्वारा लोगों को वायरलेस तरीके से इंटरनेट की धांसू स्पीड मिलेगी. जिओ एयर फाइबर किस तकनीक में यूजर्स को राउटर का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा.

ये भी पढ़े- Voltas ने लॉन्च किए मच्छरों को दूर भगाने वाले अनोखे एयर कूलर,हवा फेंकते हैं इतनी ठंडी कि ओढ़ना पड़ेगा कंबल

JIO Cinema plans

लगानी होगी 5G सिम

जिओ एयर फाइबर का इस्तेमाल के लिए जिओ 5G सिम के द्वारा किया जाएगा. जिसमें यूजर्स को 1gbps तक की तेज स्पीड मिलेगी. इस समय में हम जो पोटेबल राउटर लगाते हैं उसके मुकाबले यह स्पीड ज्यादा होगी. स्पीड के द्वारा आसानी से हाई क्वालिटी के गेम खेले जा सकते हैं और 8K रेजोल्यूशन तक वीडियो प्ले हो सकेगी.

जल्द हो सकता है लॉन्च

रिलायंस ने पिछले साल AGM में जिओ फाइबर के विषय में बताया था लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से अधिकृत तौर पर इसकी लॉन्चिंग की जानकारी के बारे में कोई बयान नहीं आया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जिओ फाइबर सर्विस को जुलाई तक लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है जिओ की सिम लॉन्चिंग के बाद टेलीकॉम सेक्टर की बड़ी कंपनियों को जिओ कड़ा मुकाबला पेश करेगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version