Site icon Bloggistan

आपका पड़ोसी कहीं आपके Wifi से फ्री में तो नहीं चला रहा अपना नेट, ऐसे लगाएं पता

WiFi

Someone hacked your WIFI (image credit (Google)

Wifi: घरों में वाईफाई लगा होना आम बात है.लेकिन कई बार आपने देखा होगा कि जब आप कोई काम कर रहे होते हैं तो आपका वाईफाई दिक्कत करने लगता है. कई बार आप समझ नहीं पाते. बात अगर ऑफिस के काम की हो तो और भी ज्यादा परेशानी होती है. कई बार परेशानी इतनी बढ़ जाती है कि यूजर्स सर्विस ही बदल लेते हैं. ऐसा ज्यादातर तब हो सकता है जब आपकी बिना जानकारी के कोई आपका वाईफाई इस्तेमाल कर रहा हो. तो कैसे इस बात का पता लगाएं कि कहीं आपका वाईफाई हैक(Someone hacked your Wifi)  तो नहीं हुआ है. इसे कैसे ठीक करें जानते हैं.

Someone hacked your WIFI
  1. सिग्नल फ्लक्चुएशन वैसे तो आम प्रॉब्लम है. लेकिन अगर ये बार बार हो रही है और लगातार हो रही है.तो काफी हद तक ये संभावना है कि आपका वाईफाई का पासवर्ल्ड हैक हो गया है.ऐसे में सबसे पहले आपको अपने वाईफाई को रीसेट करना होगा और इसका पासवर्ड तुरंत बदल लेना होगा.

2. कई बार आपको वाईफाई की नेटवर्क स्ट्रेंथ कम लगती है.अगर अक्सर ऐसा हो रहा है तो संभावना है कि वाईफाई को किसी ने हैक कर लिया है.ऐसे में आपको ऐप की मदद से वाईफाई को रीसेट करना होगा. इसके बाद एक नया पासवर्ड डालना होगा जो ज्यादा स्ट्रांग हो. जिसे कोई गेस नहीं कर पाए

3. डेडे वाईफाई सिग्नल आपके वाईफाई में मिल रहे हैं तो इस बात की काफी हद तक संभावना है कि वाईफाई को हैक कर लिया गया है.इसके बाद आप कस्टमर केयर को फोन करें. अगर कस्टमर केयर भी आपकी समस्या ठीक नहीं कर पा रहा हो तो आप अपने वाईफाई को ऑफ करें. इसके बाद इसे रीसेट करें और पॉसवर्ड को चेंज कर दें.

4. कई बार ऐसा होता है कि वाईफाई का पावर ऑफ होने लगता है.ऐसे में आपको तुरंत कस्टमर केयर की मदद लेनी चाहिए. ऐसे में काफी हद तक ये संभावना होती है कि आपका वाईफाई हैक हो गया है.

ये भी पढ़ें : Jio 5G Services: देश के 50 और नए शहरों में लॉन्च हुआ जिओ 5जी, चेक करें अपने शहर का नाम,देखें लिस्ट

Exit mobile version